Move to Jagran APP

Pakistan के निशाने पर आयीं Priyanka Chopra, UN से की Goodwill Ambassador पद से हटाने की मांग, जानें वजह

Pakistani Minister Hits On Priyanka Chopra बालाकोट एयर स्ट्राइक के वक़्त प्रियंका ने भारतीय फौज का उल्लेख करते हुए अपने ट्विटर पर जय हिंद लिखा था। (Photo-PTI)

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 04:44 PM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 10:22 AM (IST)
Pakistan के निशाने पर आयीं Priyanka Chopra, UN से की Goodwill Ambassador पद से हटाने की मांग, जानें वजह

नई दिल्ली, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में अनुच्छेद 370 (Article 370) ख़त्म होने के बाद से तिलमिलाए पाकिस्तान (Pakistan) के निशाने पर अब बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) आयी हैं। प्रियंका के एक पुराने ट्वीट का हवाला देकर पाकिस्तानी मंत्री ने संयुक्त राष्ट्र संघ (UN) से मांग की है कि प्रियंका को UN Goodwill Ambassador For Peace पद से हटाया जाए। 

loksabha election banner

पाकिस्तान सरकार में मानवाधिकार मंत्री शिरीन माज़री ने UN को भेजा लेटर ट्विटर पर शेयर किया है। यह लेटर यूनिसेफ की एग्ज़ीक्यूटिव डायरेक्टर हेनरिएटा फोर को लिखा गया है। शिरीन ने इस पत्र में  लिखा है कि प्रियंका चोपड़ा को UN Goodwill Ambassador For Peace पद पर रखना यूएन के नियमों के विरुद्ध है। जम्मू-कश्मीर को लेकर मोदी सरकार के फ़ैसलों को उनका समर्थन देना और युद्ध को सपोर्ट करना, UNSC के प्रस्तावों के ख़िलाफ़ है। शिरीन ने लिखा है कि अगर प्रियंका इस पद पर बनी रहती हैं तो इससे दुनियाभर में UN की जगहंसाई होगी। 

शिरीन के इस लेटर के बाद भारतीय यूज़र्स ने जमकर ट्रोल किया और करारा जवाब दिया। एक यूज़र ने लिखा कि यूएन में पाकिस्तान की क्या रेप्यूटेशन है, यह सबको पता है।   का यह लेटर पाकिस्तान की हताशा और निराशा जता रहा है। एक अन्य यूज़र ने लिखा कि इससे पता चलता है कि आप और आपकी सरकार भारत के अंदरूना मामलात से कितना हिल जाते हैं। पहले आप अपने यहां मानवाधिकारों की पड़ताल कीजिए। इससे आपको ज्यादा फ़ायदा होगा। 

बता दें कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के वक़्त प्रियंका ने भारतीय फौज का उल्लेख करते हुए अपने ट्विटर पर जय हिंद लिखा था। प्रियंका के इसी ट्वीट के आधार पर शिरीन ने यूएन को पत्र लिखा है। हालांकि लेटर में कहीं इसका ज़िक्र नहीं किया है। 

कुछ दिन पहले एक पाकिस्तानी लड़की ने भी एक कार्यक्रम में प्रियंका को इसी तरह का आरोप लगाया था, जिसका प्रियंका ने ज़ोरदार जवाब दिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.