Move to Jagran APP

आलिया भट्ट की फिल्म को रिलीज़ करने के लिए पाकिस्तान के सिनेमाघर नहीं हैं राज़ी

राजी पहली फिल्म नहीं है, जो पाकिस्तान में बैन हुई है, इससे पहले टाइगर ज़िंदा है सहित कई फिल्में वहां बैन हुई थी।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 10 May 2018 03:10 PM (IST)Updated: Thu, 10 May 2018 03:10 PM (IST)
आलिया भट्ट की फिल्म को रिलीज़ करने के लिए पाकिस्तान के सिनेमाघर नहीं हैं राज़ी
आलिया भट्ट की फिल्म को रिलीज़ करने के लिए पाकिस्तान के सिनेमाघर नहीं हैं राज़ी

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। अभी हाल ही में मेघना गुलज़ार ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनकी फिल्म पाकिस्तान में रिलीज़ हो न हो कोई फ़र्क नहीं पड़ता क्योंकि वैसे भी हमारी फिल्में पाक में रिलीज़ होती ही कहां हैं। उनकी फिल्म राज़ी 11 मई को रिलीज़ हो रही है लेकिन पाकिस्तान उसे रिलीज़ नहीं करेगा।

loksabha election banner

फिल्म राज़ी में आलिया भट्ट और विक्की कौशल मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म की कहानी हरिंदर सिक्का की किताब कॉलिंग सहमत पर आधारित है, जिसमें एक भारतीय महिला स्पाई बन कर पाकिस्तान आर्मी के एक फौजी से शादी करती है और फिर अपने देश के लिए किस तरह से जासूसी करती है। यही वजह है कि यह फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं होने जा रही है। जी हाँ. खबर है कि पाकिस्तान सेंसर बोर्ड का मानना है कि इस फिल्म में विवादित कंटेंट है और जिसकी वजह से उनके देश के छवि खराब होती है। इस फिल्म को लेकर पाकिस्तान बोर्ड का यह मानना है कि इस फिल्म में पाकिस्तान की नकारत्मक छवि दिखाई गई है। यही वजह है कि पाकिस्तान के कुछ फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर ने फिल्म को लेने से मना भी कर दिया है। चूंकि फिल्म में पाकिस्तान और भारत के बीच साल 1971 में हुए युद्ध की पृष्ठभूमि को दर्शाया गया है।

पाकिस्तान के एक सीनियर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने ऑफिशियल रूप से इस बारे में एक पाकिस्तानी अख़बार से बातचीत में कहा है कि यह काफी हताश करने वाली बात है कि जितने भी कंट्रोवर्शियल सब्जेस्ट्स हैं, उन पर लगातार भारत फिल्में बना रहा है। यही वजह है कि वहां के डिस्ट्रीब्यूटर ने फिल्म लेने से इनकार कर दिया है। राजी पहली फिल्म नहीं है, जो पाकिस्तान में बैन हुई है, इससे पहले टाइगर ज़िंदा है सहित कई फिल्में वहां बैन हुई थी।

यह भी पढ़ें: राज़ी के पाकिस्तान में रिलीज़ न होने से कोई फ़र्क नहीं, दुःख जरुर- मेघना गुलज़ार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.