नई दिल्ली, जेएनएन। An Action Hero: बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है, जहां कभी रातों-रात इंसान को सफलता मिल जाती है, तो कभी किसी बड़े मुकाम तक पहुंचने के लिए एक एक्टर को सालों साल इंतजार करना पड़ता है। किसी भी स्टार की जिंदगी में उनके दर्शकों की बहुत मान्यता होती है, क्योंकि यही ऑडियंस कब किसको स्टार बना दे और कब किसको जमीन पर ला दे, इस बात का अंदाजा लगाना बहुत ही मुश्किल है। बॉलीवुड में संघर्ष के दौर को देखते हुए कुछ हार मान कर वापिस मुड़ जाते हैं, तो वहीं कुछ ऐसे कलाकार आते हैं, जो सालों-साल इस सफलता का इंतजार करते हैं और इन्हीं बहु प्रतिभाशाली कलाकारों की लिस्ट में एक नाम है जयदीप अहलावत। अमेजन प्राइम वीडियो सीरीज 'पाताल लोक' में हाथीराम चौधरी का किरदार निभाने वाले जयदीप अहलावत जल्द ही फिल्म 'एन एक्शन हीरो' में नजर आने वाले हैं। हालांकि उनका बॉलीवुड का ये सफर बिलकुल भी आसान नहीं था।

छोटे-छोटे किरदारों से की थी अपनी शुरुआत

हरियाणा के छोटे से गांव से खर्कारा के रहने वाले जयदीप अहलावत को बॉलीवुड में इस सफलता के लिए एक लंबा इंतजार करना पड़ा है। जाट परिवार से ताल्लुक रखने वाले जयदीप अहलावत ने अपनी स्कूलिंग गवर्मेंट कॉलेज से पूरी की थी। इसके बाद उन्होंने 2008 में एक फिल्म इंस्टिट्यूट से एक्टिंग कोर्स किया। जयदीप अहलावत ने अपने करियर की शुरुआत साल 2008 में एक शॉर्ट फिल्म 'नरमीन' से की थी। जिसमें उन्होंने एक गेस्ट रोल निभाया था। इस फिल्म के बाद उन्होंने साल 2010 में आई अजय देवगन की फिल्म 'आक्रोश' से रखा था। इसके बाद उन्होंने अक्षय कुमार की खट्टा-मीठा, रणबीर की रॉकस्टार में छोटे मोटे किरदार निभाए।

पहली बार इस फिल्म में काम को किया गया नोटिस

साल 2012 में आई अनुराग कश्यप की फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में उन्होंने 'शाहिद खान' का किरदार निभाया था, जहां उनके काम को दर्शकों ने पहली बार नोटिस किया। हालांकि इसके बाद भी जयदीप अहलावत का संघर्ष जारी रहा। इसके बाद उन्होंने विश्वरूपम, कमांडो- अ वन मैन आर्मी, आत्मा, गब्बर इज बैक और राजी जैसी कई फिल्मों में काम किया। लेकिन जिस सफलता का इंतजार उन्हें था, वह सफलता उन्हें फिल्मों से बल्कि अमेजन प्राइम वीडियो पर साल 2020 में रिलीज हुई वेब सीरीज पाताल लोक से मिली। इस सीरीज में उन्होंने दिल्ली पुलिस अधिकारी हाथीराम चौधरी का किरदार निभाया था। उनके इस किरदार को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इस सीरीज ने जयदीप अहलावत को उनके करियर में 10 साल बाद न सिर्फ एक बड़ा मुकाम दिलाया, बल्कि 10 साल के लंबे इंतजार के बाद उन्हें पहली बार उनके अभिनय के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

आयुष्मान खुराना के साथ एन एक्शन हीरो में नजर आएंगे जयदीप अहलावत

कभी फिल्मों में छोटे किरदार निभाने वाले जयदीप अहलावत की मेहनत और सब्र आज उन्हें इंडस्ट्री में बड़े एक्टर्स और निर्देशक-निर्माताओं की फर्स्ट च्वाइस की लिस्ट में शामिल कर चुका है। वह जल्द ही फिल्म 'एन एक्शन हीरो' में आयुष्मान खुराना के साथ नजर आएंगे। इस फिल्म में वह पॉलिटिशियन भूरा सोलंकी की भूमिका में दिखाई देंगे। इन दिनों वह आयुष्मान खुराना के साथ अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर अपनी आगामी फिल्म का प्रमोशन कर रहे हैं। ये फिल्म 2 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इसके अलावा वह करीना कपूर के साथ नेटफ्लिक्स सीरीज The Devotion of Suspect X में भी नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: An Action Hero: जयदीप अहलावत ने तीन महीने तक देखी द गॉडफादर ट्रायोलॉजी फिल्में, तारीफ करते हुए कही ये बात

यह भी पढ़ें: An Action Hero Trailer: आयुष्मान खुराना पर भारी पड़े जयदीप अहलावत, एक्टर की हीरोगीरी निकालने की खाई कसम

Edited By: Tanya Arora

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट