नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्कर अवॉर्ड्स पूरी दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड माना जाता है। ऑस्कर की विजेता लिस्ट में फिल्म का नाम देखने के लिए फिल्म मेकर्स काफी मेहनत करते हैं। हर साल होने वाले इस अवॉर्ड्स पर पूरी दुनिया की नजर रहती हैं। इस बार भी लोगों को इंतजार है कि इस साल भी कौन-कौन सी फिल्में और फिल्मी हस्तियां इस अवॉर्ड में कमाल दिखा पाती हैं या नहीं।

भारत को भी इस अवॉर्ड से काफी उम्मीदें रहती हैं, लेकिन भारतीय फिल्में ऑस्कर में कुछ कामयाब करने में नाकाम रही हैं। लेकिन, फिर भी भारतीय दर्शकों की नजर ऑस्कर पर रहती है। अगर आप भी ऑस्कर प्रोग्राम का सीधा प्रसारण देखना चाहते हैं और लाइव अपडेट लेना चाहते हैं तो कई तरीकों से वहां हर अवॉर्ड की जानकारी ले सकते हैं।

कब होना है ऑस्कर?

भारत में ऑस्कर सेरेमनी सोमवार यानी 10 फरवरी को देखी जा सकती है। भारत के टाइम के अनुसार यह सेरेमनी सुबह 6.30 बजे शुरू होगी। आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भी इसकी लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

कहां देख सकते हैं लाइव?

रेड कार्पेट से लाइव कवरेज सोमवार को सुबह 5 बजे ऑस्कर के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल @TheAcademy पर शुरू हो जाएगी। इसी के अलावा भारत में भी कई ऐप्लीकेशन से इसका सीधा प्रसारण करेंगी, जहां से भी आप यह देख सकते हैं। साथ ही स्टार मूवीज, स्टार मूवीज एचडी और स्टार मूवीज सलेक्ट एचडी पर भी इसकी लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है।

इसके बाद शाम साढ़े 8 बजे भी कई चैनल पर इसका रिपिट टेलीकास्ट की जाएगी। वहीं हॉटस्टार पर भी स्ट्रीमिंग देखने को मिलेगी। वैसे 9 फरवरी को 92 एकेडमी अवॉर्ड्स यानी ऑस्कर का आयोजन होने जा रहा है, लेकिन भारतीय टाइम के अनुसार यह 10 फरवरी को दिखेगा। सिने जगत के इस सबसे बड़े अवॉर्ड शो में 24 कैटेगरी में पुरस्कार दिए जाएंगे।

Posted By: Mohit Pareek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस