नई दिल्ली, जेएनएन। फ़िल्म सितारों के फैंस कई बार अपने पसंदीदा स्टार की दीवानगी में हदों को पार कर देते हैं। ऐसा ही हुआ प्रियंका चोपड़ा की कज़िन मीरा चोपड़ा के साथ, जिन्हें एनटीआर जूनियर के फैंस ने ट्विटर पर इस क़दर ट्रोल किया कि एक्ट्रेस को पुलिस से शिकायत करनी पड़ी। मीरा ने हैदराबाद पुलिस को ट्विटर पर टैग करते हुए ट्रोल एकाउंट्स के ख़िलाफ़ कार्रवाई की गुज़ारिश की है। 

क्या है पूरा मामला

मंगलवार को मीरा चोपड़ा ने ट्विटर पर #AskMeera सेशन रखा था। एक फैन ने तेलुगु सिनेमा में उनके फेवरिट एक्टर के बारे में और एनटीआर जूनियर को एक शब्द में परिभाषित करने के लिए पूछा। इस पर मीरा ने लिखा- मै उन्हें नहीं जानती। मैं उनकी फैन नहीं हूं। एक और फैन ने एनटीआर जूनियर की फ़िल्में शक्ति और दम्मू का ज़िक्र करते हुए इन्हें देखने की गुज़ारिश की और कहा कि इसके बाद वो फैन हो जाएंगी। इस पर मीरा ने लिखा- शुक्रिया। कोई दिलचस्पी नहीं। मीरा ने अपना पसंदीदा एक्टर महेश बताया था।

बस इसके बाद एनटीआर जूनियर के फैंस मीरा के पीछे पड़ गये। उन्हें अश्लील गालियां और संज्ञाएं देने के साथ दुष्कर्म तक की धमकियां दी जाने लगीं। 

एनटीआर से किया सवाल

गालियों और ट्रोलिंग के आज़िज़ आकर मीरा ने एनटीआर जूनियर को ट्वीट किया, जिसमें लिखा- मुझे नहीं पता था कि आपसे ज़्यादा महेश बाबू को लाइक करने के लिए मुझे गालियां दी जाएंगी और आपके फैंस मेरे माता-पिता को ऐसी घटिया बातें भेजेंगे। इस तरह की फैन फॉलोइंग क्या आपको कामयाब बनाती है? और उम्मीद करती हूं कि मेरे इस ट्वीट की उपेक्षा नहीं करेंगे?

पुलिस और ट्विटर से शिकायत

जब ट्रोल्स की गाली-गलौज नहीं रुकी तो मीरा ने साइबर क्राइम पुलिस और हैदराबाद पुलिस को टैग करके लिखा- मै इन सारे एकाउंट्स को रिपोर्ट करना चाहती हूं, जो मेरे साथ दुष्कर्म और जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं। दुर्भाग्यवश, यह सब एनटीआर जूनियर के फैन क्लब हैं। ट्विटर, मैं आपसे इस मामले को देखने की गुज़ारिश करती हूं। इन एकाउंट्स को सस्पेंड कीजिए। इसके साथ पुलिस में लिखित शिकायत भी दर्ज़ करवा दी है।

वैसे, दो सुपरस्टारों के फैंस के बीच यह कड़वाहट बॉलीवुड में भी देखी गयी है। अक्सर अक्षय कुमार, सलमान ख़ान और शाह रुख़ ख़ान के फैंस एक-दूसरे के पसंदीदा स्टारों पर घटिया कमेंट करते रहते हैं। सितारे अक्सर फैंस से ऐसा ना करने की अपील भी करते हैं। फैंस को समझना होगा कि उनकी पसंद हर किसी की पसंद नहीं बन सकती।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस