Move to Jagran APP

Now & Then: आज गुमनाम हैं सनी देओल की ये हीरोइन, 17 साल की उम्र में बन गई थीं Miss India

Now and Then मीनाक्षी शेषाद्री ट्रेंड डांसर भी हैं। उन्होंने इंडियन क्लासिकल डांस के कई फार्म सीखे हैं। मीनाक्षी ने चार भारतीय डांस फार्म भरतनाट्यम कुचीपुडी़ कथक और ओड़िसी नृत्य जानती हैं।

By Rahul soniEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 04:39 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 11:50 AM (IST)
Now & Then: आज गुमनाम हैं सनी देओल की ये हीरोइन, 17 साल की उम्र में बन गई थीं Miss India
Now & Then: आज गुमनाम हैं सनी देओल की ये हीरोइन, 17 साल की उम्र में बन गई थीं Miss India

नई दिल्ली, जेएनएन। मीनाक्षी शेषाद्री फिल्म 'घायल', 'दामिनी' और 'हीरो' में अपने बेहतरीन किरदार के लिए जानी जाती हैं। 90 के दशक में इन शानदार फिल्मों से लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने वाली एक्ट्रेस को शायद अब कम लोग ही याद करता हैं। लेकिन, एक दौर था जब उनकी गिनती टॉप की अभिनेत्रियों में होती थी। क्या आप जानते हैं मीनाक्षी जब 17 साल की थी तभी वह मिस इंडिया चुनी गयीं थीं, तब वो शशिकला शेषाद्री के नाम से जानी जाती थीं। अभिनेत्री मीनाक्षी की पुरानी और अभी की तस्वीरों को अगर देखेंगे तो उन्हें पहचानना इतना आसान नहीं होगा। इस खबर में कुछ तस्वीरें देखने के साथ पढ़िए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें। 

loksabha election banner

मीनाक्षी की सनी देओल, ऋषि कपूर और जैकी श्रॉफ के साथ हिट फिल्में दी हैं। बताया जाता है कि मिस इंडिया बनने के बाद अखबार में उनकी फोटो छपी और जब उस तस्वीर पर मनोज कुमार की नज़र पड़ी तभी उन्होंने तय कर लिया कि उनकी आने वाली फिल्म 'पेंटर बाबू' की हीरोइन वही होंगी और बिना स्क्रीन टेस्ट के मीनाक्षी को इस फिल्म में साइन कर लिया गया। बस एक अड़चन थी शशिकला का नाम, क्योंकि इस नाम की एक हीरोइन पहले से थीं। तब तय किया गया था कि इस शशिकला को बॉलीवुड की दुनिया मीनाक्षी शेषाद्री के नाम से जानेगी। 

लेकिन 'पेंटर बाबू' बुरी तरह फ्लॉप रही और इस बात से मीनाक्षी का हिंदी फिल्मों से मोहभंग भी हो गया। वो बॉलीवुड छोड़ने का मन बना चुकी थीं, लेकिन तभी शोमैन सुभाष घई अपनी फ़िल्म 'हीरो' के लिए हीरोईन की तलाश में जुटे थे और उनकी ये तलाश मीनाक्षी पर आकर ठहर गई। इस रोल के लिए मीनाक्षी तैयार नहीं थीं। लेकिन, सुभाष घई ने उनसे काफी रिक्वेस्ट की और बड़ी मिन्नतों के बाद मीनाक्षी फिल्म में काम करने को राजी हुईं और फिर रचा गया रुपहले परदे पर फ़िल्म 'हीरो' का ऐतिहासिक अफसाना। बहरहाल देखिए मीनाक्षी की लेटेस्ट तस्वीर। 

बता दें कि साल 1983 में रिलीज हुई 'हीरो' ब्लॉकबस्टर साबित हुई। मीनाक्षी शेषाद्री रातों-रात स्टार बन गई थीं।जल्द ही मीनाक्षी अमिताभ के साथ काम करने लगीं थीं। 80 के दशक में श्रीदेवी के स्टारडम को टक्कर देने वाली मीनाक्षी अकेली हीरोइन थी। आज मीनाक्षी ऐसी दिखती हैं। देखिए उनकी लेटेस्ट तस्वीर। 

मीनाक्षी का जन्म झारखंड की एक तमिलियन फैमिली में 16 नवंबर, 1963 में हुआ। मीनाक्षी शेषाद्री ट्रेंड डांसर भी हैं। उन्होंने इंडियन क्लासिकल डांस के कई फार्म सीखे हैं। मीनाक्षी ने चार भारतीय डांस फार्म भरतनाट्यम, कुचीपुडी़, कथक और ओड़िसी नृत्य जानती हैं।  

यह भी पढ़ें: Kabir Singh Box Office Collection Day 21: Shahid Kapoor और Kiara Advani की Blockbuster ने कमाये इतने करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.