Move to Jagran APP

Nepotism Vs Outsiders: 23 फिल्मकारों का नेपोटिज्म पर बड़ा हमला, Newcomers को लॉन्च करने के लिए बनाया प्लेटफॉर्म

Nepotism Vs Outsiders फिक्की फ्रेम्स 2022 में नेपोटिज्म वर्सेज आउटसाइडर्स की बहस को एक नयी दिशा मिली जब 23 फिल्मकारों ने मिलकर एक इनिशिएटिव लॉन्च किया इसके तहत नई प्रतिभाओं को इंडस्ट्री में करियर बनाने का मौका दिया जाएगा।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 29 Sep 2022 04:10 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 04:10 PM (IST)
Nepotism Vs Outsiders: 23 फिल्मकारों का नेपोटिज्म पर बड़ा हमला, Newcomers को लॉन्च करने के लिए बनाया प्लेटफॉर्म
Nepotism Vs Outsiders 23 Filmmakers Announce Newcomers. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म बनाम आउटसाइडर्स की बहस काफी पुरानी है। करण जौहर अक्सर इस बहस के केंद्र में रहते हैं और उन पर सिर्फ स्टार किड्स को लॉन्च करने के आरोप लगाये जाते रहे हैं। वहीं, कई कलाकारों को भी अपना यह दर्द शेयर करते हुए देखा गया है, जिसमें वो बताते हैं कि आउटसाइडर्स होने की वजह से उन्हें फिल्मों में करियर बनाने में कितनी दिक्कतें आयीं।

loksabha election banner

कंगना रनोट इसको लेकर अक्सर बातें करती हैं। उन्होंने करण जौहर को उनके शो कॉफी विद करण में नेपोटिज्म का फ्लैग बेयरर कहा भी था। ऐसे तमाम आरोपों और बहसों के बीच जियो स्टूडियोज और महावीर जैन ने एक अनूठी पहल की है।

Newcomers से लॉन्च होंगे नये चेहरे

मुंबई में हुए फिक्की फ्रेम्स फास्ट ट्रैक इवेंट में इनिशिएटिव न्यूकमर्स लॉन्च करने का एलान किया गया। इस कार्यक्रम के तहत फिल्म इंडस्ट्री में नई प्रतिभाओं को मौका देने के लिए उनकी मदद की जाएगी। इस पहल को नितेश तिवारी, राम माधवानी, राज निदीमोरु, कृष्णा डीके, अमित शर्मा, अभिषेक शर्मा, मृगदीप सिंह लाम्बा, इम्तियाज अली और अनीस बज्मी ने अपना समर्थन किया है। 

यह भी पढ़ें: OTT Movies October: मजा मा, कार्तिकेय 2, प्रे... अक्टूबर में आ रहीं बॉलीवुड-हॉलीवुड फिल्मों की पूरी लिस्ट

अमित शर्मा ने इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह प्रतिभाओं का एक बड़ा पूल बनाने की कवायद है, साथ ही इंडस्ट्री से जो हमने पाया है, उसे लौटाने की कोशिश भी। इस पहल के माध्यम से नए अभिनेताओं, लेखकों, निर्देशकों, संगीत प्रतिभाओं और तकनीशियनों को एक मंच दिया जाएगा। अमित ने आगे कहा कि इंडस्ट्री को ज्यादा फिल्में बनाने की जरूरत है, मगर स्थापित कलाकारों के पास तारीखें सीमित हैं। साथ ही नये टैलेंट की भी जरूरत है। 

खराब सितारों के बजाय नई प्रतिभाओं को मौका

कृष्णा डीके ने कहा कि जब हमने इंडस्ट्री में अपना सफर शुरू किया था, हम भी नये थे। हमने न्यूकमर्स के साथ शोर इन दि सिटी बनायी थी। हालांकि, वो काफी शानदार रहा था। कृष्णा कहते हैं कि हमारे पोस्टर चेहरों से ज्यादा कंटेंट के बारे में होते हैं।

नितेश तिवारी ने कहा कि उन्होंने सितारों को सितारों की तरह देखना बंद कर दिया है। मैं उन्हें कलाकार के तौर पर ही देखता हूं। सितारों को ध्यान में रखकर कभी कंटेंट नहीं बनाया। वहीं, अनीस बज्मी ने कहा कि नई प्रतिभा के साथ अच्छा कंटेंट बनाना, किसी स्टार के साथ खराब फिल्म बनाने से बेहतर है। 

यह भी पढ़ें: Viral Video: रश्मिका मंदाना के साथ जब सलमान खान ने 'सामी सामी' पर किया जोरदार डांस, फैंस बोले- कुछ हो जाएगा!

न्यूकमर्स को सपोर्ट करने वाले अन्य फिल्म निर्माताओं में राजकुमार हिरानी, रोहित शेट्टी, सुकुमार, आशुतोष गोवारिकर, कबीर खान, गौरी शिंदे, आर बाल्की, आनंद एल राय, एआर मुरुगदौस, अश्विनी अय्यर तिवारी, अली अब्बास जफर, सिद्धार्थ आनंद, जगन शक्ति और विष्णुवर्धन शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.