मुंबई। हाल ही में आयुष्मान खुराना की एक फ़िल्म ‘बधाई हो’ की खूब चर्चा रही। इस फ़िल्म में आयुष्मान के साथ नीना गुप्ता और गजराज राव अहम भूमिका में थे। नीना गुप्ता ने फ़िल्म में आयुष्मान की मॉम का किरदार निभाया और उनके काम की हर तरफ सराहना हुई। दर्शकों को ‘बधाई हो’ फ़िल्म इतनी पसंद आई कि फ़िल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस भी कर लिया।

लेकिन, आज हम बात ‘बधाई हो’ की नहीं नीना गुप्ता की करेंगे। नीना गुप्ता एक ज़िद का नाम है और एक जूनून का भी। आज क्रिकेटर और बॉलीवुड अभिनेत्रियों के रिलेशनशिप से लेकर शादी तक की बात सामने आती रहती है। लेकिन, क्या आप जानते हैं अस्सी के दशक में नीना गुप्ता मशहूर क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ अपने अफेयर्स को लेकर काफी चर्चा में रहीं। उन्होंने साल 1989 में विवियन रिचर्ड्स से शादी किए बिना ही बेटी मसाबा को जन्म दिया था। बिन ब्याही मां बनकर भी उनके चेहरे पर कोई शिकन नहीं आई। यही ज़िद और जूनून उनकी पहचान भी है! नीना इन दिनों अपनी बेटी मसाबा गुप्ता के साथ हॉलिडे पर हैं और इस दौरान की जो तस्वीरें सामने आ रही हैं उनमें नीना और उनकी बेटी का एक अलग अंदाज़ देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: अपने दौर की बिंदास अभिनेत्री तनुजा 75 की उम्र में भी हैं ज़िंदादिल, बेटी काजोल ने शेयर की ये फोटो

नीना गुप्ता एक मंझी हुई अभिनेत्री हैं। एक रोचक तथ्य यह भी है कि नीना ने संस्कृत में मास्टर डिग्री हासिल की है। संस्कृत को लेकर अपने देश में एक ऐसा माहौल है जिसमें ग्लैमर का रंग दूर-दूर तक नहीं दिखता! लेकिन, नीना इस लिहाज से भी एक मिसाल हैं कि उन्होंने अपने ज़िद और जूनून से अपनी एक नयी दुनिया रची। जिसकी झलक आपको इन तस्वीरों में भी मिल सकती है!

गौरतलब है कि विवियन रिचर्ड्स से अलग होने के बाद नीना गुप्ता ने साल 2008 में दिल्ली में रहने वाले विवेक मेहरा से शादी की। विवेक पेशे से एक चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं। दोनों ने बड़े गुपचुप तरीके से अमेरिका में शादी की थी। 

नीना की माने तो भले ही विवियन से उन्होंने शादी नहीं की लेकिन, उनकी बेटी मसाबा लगातार विवियन से संपर्क में रहती हैं।

एक सफल फैशन डिजाइनर बन चुकी मसाबा अपनी मां नीना गुप्ता को अपना रोल मॉडल मानती हैं। नीना की बेटी मसाबा भी ग्लैमर की दुनिया की जानी-मानी हस्ती है और उनका अंदाज़ भी काफी अलग है! मसाबा भी मॉम के साथ मालदीव में छुट्टियां मना रही हैं! इन वीडियो में नीना और मसाबा मां-बेटी नहीं बल्कि बहनें लग रही हैं।

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा और उनके दूल्हे की ये 7 तस्वीरें देखकर आप भी कह उठेंगे- ‘वाह क्या जोड़ी है’

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Off to see the dolphins! #DiscoverSoneva #SonevaFushi #ExperienceSoneva #Maldives

A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta) on

नीना को इस साल आपने ‘बधाई हो’ के अलावा ‘मुल्क’, वेब शो ‘कहने को हम सफ़र हैं’ और ‘वीरे दी वेडिंग’ जैसी फ़िल्मों में भी देखा।

Posted By: Hirendra J

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप