नई दिल्ली, जेएनएन। नीना गुप्ता बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जो हमेशा से खुलकर अपने फिल्मी करियर और निजी जिंदगी के बारे में बताती रहती हैं। नीना गुप्ता अपनी ऑटोबायोग्राफी 'सच कहूं तो' को लेकर भी हमेशा सुर्खियों में रही हैं। उन्होंने अपनी इस किताब में निजी जिंदगी से जुड़े किए किस्से और कहानियां शेयर की है। नीना गुप्ता ने किताब 'सच कहूं तो' में अभिनेता शक्ति कपूर के बारे में रोचक खुलासा किया है।

शक्ति कपूर बॉलीवुड में अपने विलेन किरदारों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं। उन्होंने कई शानदार फिल्मों में अपना बेहतरीन अभिनय दिखाया है। अंग्रेजी वेबसाइट हिदुंस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार नीना गुप्ता ने अपनी ऑटोबायोग्राफी 'सच कहूं तो' में बताया है कि शक्ति कपूर उनके कॉलेज के चक्कर काटा करते थे। शक्ति कपूर अपने दोस्तों के साथ मिलकर नीना गुप्ता के कॉलेज के चक्कर काटते थे और लड़कियां भी उन्हें देखने के लिए उतावली रहती थीं।

नीना गुप्ता दिल्ली यूनिवर्सिटी के जानकी देवी महाविद्यालय (अब जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज) से पढ़ी हुई हैं। कॉलेज के दिनों में नीना गुप्ता अपने कॉलेज के बाहर दो बाइक वालों को अक्सर चक्कर मारते हुए देखती थी। जिसमें से एक शक्ति कपूर थे। नीना गुप्ता ने अपनी किताब में लिखा, 'खास तौर पर दो लड़के थे जिन्हें देखने के लिए सभी लड़कियां हर दिन इंतजार करती थीं। वह अच्छे कपड़े पहने हुए थे, अच्छे दिखते थे और उनमें से एक की आंखों का कलर ग्रे था जो काफी अनोखी दिखती थी।

नीना गुप्ता ने आगे कहा, 'दशकों बाद जब मैं शक्ति कपूर से अपने कॉलेज के दिनों के बारे में बात कर रही थी तो उन्होंने खुलासा किया कि वह भी WEA में रहते थे और उनकी एक प्रेमिका थी जो जानकी देवी कॉलेज जाती थी। मैं उसे अपनी बाइक पर लेने आया करता था। हम अपनी पूरी जिंदगी में एक ही एरिया में काफी बड़े हुए थे लेकिन कभी भी रास्ते पार नहीं किए थे। मुझे यह भी विश्वास नहीं हो रहा था कि वह उन दो लड़कों में से एक है जिसे सभी लड़कियां जानती हैं, और जिसकी प्रेमिका से हम सभी जलते थे।'

इनके अलावा नीना गुप्ता ने किताब में शक्ति कपूर और अपने बारे में और भी ढेर सारी बातें लिखी हैं। बात करें नीना गुप्ता के वर्कफ्रंट की तो वह जल्द ही फिल्म ‘ऊंचाई’ में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में उनके साथ परिणीति चोपड़ा, अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, बोमन ईरानी, सारिका और डैनी कई कलाकार मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। हाल ही में ‘ऊंचाई’ की शूटिंग के लिए पांच सौ लोगों की यूनिट हिमालय और नेपाल के दुर्गम इलाकों में पहुंच चुकी है। इस फिल्म का निर्माण राजश्री प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले किया जा रहा है।

Edited By: Anand Kashyap