Move to Jagran APP

UP के फुलेरा में नहीं, मध्य प्रदेश के इस गांव में हुई है Panchayat 2 की शूटिंग

Panchayat Web Series Shooting Location अमेजन प्राइम की वेब सीरीज पंचायत का दूसरा सीजन रिलीज होने के बाद फुलेरा गांव चर्चा में बना हुआ है। इसे लेकर एक दिलचस्प जानकारी सामने आई है। यह गांव उत्तर प्रदेश का नहीं है।

By Abhishek TiwariEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 07:41 AM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 07:41 AM (IST)
UP के फुलेरा में नहीं, मध्य प्रदेश के इस गांव में हुई है Panchayat 2 की शूटिंग. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Panchayat Web Series Shooting Location: अमेजन प्राइम की वेब सीरीज पंचायत का दूसरा सीजन लोगों को पसंद आ रहा है। इस वेब सीरीज में ग्रामीण जीवन की सहजता के बीच दिलचस्प किस्सों को दिखाया गया है, जिनसे गांव-कस्बों के लोग अपनापन महसूस कर रहे हैं। 'पंचायत' की कहानी फुलेरा गांव में स्थापित है।

पंचायत वेब सीरीज का दूसरा सीजन आने के बाद से फुलैरा गांव चर्चा में बना हुआ है। लोग इंटरनेट मीडिया पर फुलेरा गांव के बारे में बात कर रहे हैं। इस बीच, एक दिलचस्प बात सामने आई है कि Panchayat 2 की शूटिंग उत्तर प्रदेश के फुलेरा गांव में नहीं हुई थी। बल्कि ‘पंचायत‘ की शूटिंग मध्य प्रदेश के सिहोर जिले के महोड़िया गांव में हुई है। हालांकि वेब सीरीज में इसे फुलेरा बताया गया है, जबकि वह महोड़िया गांव है जो सिहोर से लगभग 9 किलोमीटर दूर स्थित है। वेब सीरीज के दूसरे सीजन की शूटिंग इसी महोड़िया ग्राम में हुई है।

जानकारी के मुताबिक करीब दो महीने तक कास्ट ने गांव में ही रहकर शूटिंग की है। इस वेब सीरीज में गांव के कई स्थानों को दिखाया गया। इसे लेकर एक यूजर ने ट्विटर पर गूगल मैप की एक तस्वीर साझा की है, जिसमें ‘पंचायत‘ का फुलेरा गांव नजर आ रहा है। यही नहीं तस्वीर में एक मंदिर, पंचायत आफिस और एक छोटा सा पुल भी दिखाई दे रहा है।

उल्लेखनीय है कि पंचायत के पहले सीजन की शूटिंग 2019 में हुई थी, इसके बाद 2021 में पंचायत का दूसरा सीजन लगभग शूट हो गया था। 'पंचायत' का दूसरा सीजन 20 मई को रिलीज हुआ है। दूसरे सीजन में लगभग आधे-आधे घंटे के आठ एपिसोड्स हैं, जिनमें फुलेरा गांव की ग्राम प्रधान मंजू देवी, प्रधान पति ब्रज भूषण दुबे, उप प्रधान प्रह्लाद पांडेय, कार्यालय सहायक विजय और पंचायत सचिव अभिषेक त्रिपाठी के नये किस्से और ग्रामीण जीवन की रोमांचक यात्रा दिखायी गयी है।

इस वेब सीरीज का आखिरी एपिसोड सबसे लम्बा 45 मिनट का है और सबसे ज्यादा इमोशनल भी। दूसरे सीजन में मुख्य किरदारों पर कुछ सहायक किरदार भारी पड़े हैं और अपने अभिनय से उन्होंने दर्शकों के मन में झाप झोड़ी है। गांव की इस कहानी में हर किरदार ने अपने किरदार को बखूबी निभाया है।

Shefali Jariwala Photos: शेफाली जरीवाला ने बिकिनी पहन स्विमिंग पूल में दिया कातिलाना पोज, एक बार फिर बढ़ाया इंटरनेट का पारा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.