नई दिल्ली, जेएनएन। क्रूज़ ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) अब तक लगभग 20 लोगों को गिरफ़्तार कर चुका है। इस केस में शाह रुख़ ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान लगभग 15 दिनों से मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं। मजिस्ट्रेट कोर्ट और स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट से उनकी ज़मानत याचिकाएं खारिज हो चुकी हैं। अब एनसीबी ने ड्रग्स से जुड़ी चैट के आधार पर एक ड्रग पैडलर को हिरासत में लिया है, जो केस का प्रमुख संदिग्ध है।

एनसीबी ने 2 अक्टूबर की रात को मुंबई से गोवा जा रहे एक लग्जरी क्रूज़ पर प्रतिबंधित पदार्थों के सेवन की आशंका में एक टिप के आधार पर छापा मारा था। इस छापे के बाद आर्यन ख़ान, अरबाज़ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा समेत 8 लोगों को गिरफ़्तार किया गया था। ये सभी लोग फ़िलहाल जेल में हैं। एनसीबी अब इस केस में ऐसे लोगों की धर-पकड़ कर रही है, जिनके नाम ड्रग्स संबंधी चैट्स में उछले हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई ने एनसीबी अधिकारियों के हवाले से बताया कि कल रात उन्होंने 24 साल की उम्र के एक पैडलर को हिरासत में लिया है। यह पैडलर इस केस का प्रमुख संदिग्ध है। उसका नाम ड्रग्स संबंधी चैट्स में सामने आया है। हालांकि, एनसीबी ने अभी यह खुलासा नहीं किया है, किसकी चैट्स में इस ड्रग पैडलर का नाम शामिल था? अगर पैडलर का नाम आर्यन की चैट्स से निकला है तो उनकी मुश्किलें बढ़ सकती है। 

इससे पहले गुरुवार को एनसीबी ने बॉलीवुड अभिनेत्री अनन्या पांडेय को पूछताछ के लिए अपने दफ़्तर तलब किया था। एनसीबी के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने अनन्या से करीब दो घंटे तक पूछताछ की थी। अनन्या को आज फिर हाज़िर होने के लिए कहा गया है। वैसे, पिछले साल सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में भी एनसीबी ने कई अभिनेत्रियों से पूछताछ की थी। इनमें दीपिका पादुकोण, सारा अली ख़ान, श्रद्धा कपूर और रकुल प्रीत के नाम शामिल हैं।

Edited By: Manoj Vashisth