Move to Jagran APP

नवाजुद्दीन सिद्दीकी चाहते हैं ग्लोबल लेवल पर नाम कमाना, कहा- मुझे अच्छे काम की भूख है

हाल ही में फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर का अवार्ड जीत चुके नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपने आने वाले साल में और भी शानदार प्रोजेक्ट्स को लेकर आ रहे हैं। एक्टर ने दैनिक जागरण डॉट काम से अपनी सफलता और फिल्मों को लेकर एक खास मुलाकात की।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Mon, 28 Feb 2022 02:47 PM (IST)Updated: Mon, 28 Feb 2022 02:47 PM (IST)
नवाजुद्दीन सिद्दीकी चाहते हैं ग्लोबल लेवल पर नाम कमाना, कहा- मुझे अच्छे काम की भूख है
Nawazuddin Siddiqui social media account, instagram image

शिखा धारीवाल, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के लिए साल 2021 काफी दिलचस्प रहा, क्योकि इस साल नवाज की फिल्मों को भारत में ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल मंच पर भी नवाजा गया। 'अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार (Emmy International Awards)' में नवाज की फिल्म 'सीरियस मेन (Serious Men)' को बेस्ट एक्टर की कटैगरी में नॉमिनेशन मिला, तो वहीं इस फिल्म में नवाज एक्टिंग के लिए 'फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर (Filmfare Best Actor)' का अवार्ड जीतने में कामयाब रहे। इसके अलावा इनकी फिल्म 'नो लैंड्स मैन (No Lands Man)' की ऑफिशयल स्क्रीनिंग कई बड़े नेशनल और इंटरनेशनल फेस्टिवल्स में हुई। जहां नवाज की एक्टिंग की जमकर तारीफ हुई।

loksabha election banner

साल 2021 की सफलता और साल 2022 की तैयारियों को लेकर नवाजुद्दीन ने दैनिक जागरण डॉट काम से खुलकर बातचीत की। नवाज बातचीत में कहते हैं कि "मेरी तमन्ना कभी हॉलीवुड जाने की नहीं है। लेकिन मैं चाहता हूं कि मेरे काम को ग्लोबल लेवल पर देखा जाए और अगर मेरे साथ ग्लोबल स्टार का टैग जुड़ता है तो ये मेरी खुशनसीबी होगी।" नवाज बातचीत को आगे बढ़ाते हुए कहते हैं कि "मैं सीखने में यकीन रखता हूं और अभी मुझे लगता है कि बहुत काम करना बाकी है। मुझे अच्छे काम की बहुत भूख है।"

इस दौरान जब उनसे फिल्मों के बिजनेस से जुड़ा सवाल किया गया कि क्या आप भी फिल्मों की सफलता पर कमाई के आकड़ो से परसेंटेज लेते हैं ? तो इस पर नवाज ने मुस्कुराते हुए कहा, "देखिये ये सब एक एक्टर का काम नहीं होता। एक्टर का काम अपने कैरेक्टर को शिद्द्त से निभाना है न कि बॉक्स ऑफिस के आंकड़े और कमाई पर नजर रखना। फिल्मों का बिजनेस और पैसे का हिसाब -किताब रखना प्रोड्यूसर का काम है, किसी एक्टर का नहीं, बल्कि जो स्टार्स फिल्मों की कमाई से परसेंटेज लेते हैं, असल में उन्हें फिल्में छोड़कर बिजनेस कर लेना चाहिए और उनके लिए सबसे बढ़िया शुगर फैक्ट्री का बिजनेस रहेगा क्योकि उसमें मुनाफा अच्छा होता है।"

आपको बता दे साल 2021 में ही नहीं बल्कि साल 2022 में भी नवाज की झोली में दर्शको के लिए करीब 4 फिल्में हैं। जिनमें नवाज पर्दे पर रोमांस से लेकर एक्शन और कई अलग-अलग अवतार में नजर आएंगे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.