Move to Jagran APP

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने याद किए पुराने दिन, कहा- नय घर के बाथरूम जितने बड़े मकान में रहता था चार लोगों के साथ

बॉलीवुड के दमदार अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने हाल ही में मुंबई के पॉश इलाके में एक शानदार बंगला बनाया है। जिसे लेकर एक्टर ने मुंबई में अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए बताया कि वह उस समय किस तरह रहा करते थे।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Tue, 22 Feb 2022 12:11 PM (IST)Updated: Tue, 22 Feb 2022 12:11 PM (IST)
actor Nawazuddin Siddiqui social media page, instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी हाल ही में मुंबई के पॉश इलाके में एक शानदार बंगले के मालिक बने। एक लंबे स्ट्रगल से लेकर बेशुमार शोहरत देखने वाले नवाजुद्दीन ने अपने संघर्ष के दिनों को याद किया और एक इंटरव्यू में कई दिलचस्प बातों का खुलासा किया।

loksabha election banner

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने शुरूआती दिनों को याद करते हुए बॉम्बे टाइम्स के साथ बातचीत में कहा, 'आज जितना बड़ा मेरा पर्सनल बाथरूम है, उतना मेरा घर हुआ करता था। जब मैं मुंबई आया तो मैं बहुत छोटी जगह में रहा, वो जगहें जिन्हें मैं चार और स्ट्रगलिंग एक्टर्स के साथ शेयर किया करता था। वो कमरा इतना छोटा था कि अगर मैं दरवाजा खोलूं तो किसी के पैरों में लग जाता था, क्योंकि हम सब जमीन पर ही बिस्तर लगाकर सोया करते थे। धीरे-धीरे मैंने 3 लोगों के साथ कमरा शेयर करना शुरू किया, फिर दो लोगों के साथ, और साल 2005 में जाकर मैं अकेले रहने लगा।'

पिता के लिए बनवाया बंगला

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपना यह बंगला अपने पिता के लिए बनवाया। यहां तक कि बंगले का नाम भी एक्टर ने अपने पिता के नाम पर 'नवाब' रखा है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि वह चाहते थे कि उनके पिता मुंबई में उनका बड़ा सा घर देखें, लेकिन शायद ऐसा होना ही नहीं था। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, 'उनका मन मुंबई के घर में नहीं लगता था। इसलिए मेरे दिमाग में हमेशा ये बात थी कि मैं एक दिन मुंबई में उनके लिए बड़ा सा घर खरीदूंगा, लेकिन वो इससे पहले ही गुजर गए। काश मेरे पापा मेरा बंगला देख पाते।'

कभी फिल्म इंडस्ट्री में अपने पैर जमाने के लिए संघर्ष से लेकर इस आलिशान प्रॉपर्टी के मालिक बनने तक नवाजुद्दीन की यह स्टोरी किसी को भी इंसपायर कर देने वाली है। नवाजुद्दीन का यह नया घर मुंबई के वर्सोवा में है। जिसका डिजाइन उत्तर प्रदेश में स्थित उनके होम टाउन बुढाना वाले पुश्तैनी घर से प्रेरित है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के वर्क फ्रंट की बात करें तो उनके प्रोजेक्ट्स में 'टीकू वेड्स शिरू', 'अदभुत', 'हीरोपंती 2' और 'जोगिरा सारा रा रा' जैसी फिल्में शामिल हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.