Move to Jagran APP

Thackeray फिल्म के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अमृता राव नहीं थे पहली पसंद

शिवसेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे का राजनीति की दुनिया में एक खास रोल रहा है। वो कई साल पहले दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। लेकिन उनके समर्थक व फैंस आज भी उन्हें उतना ही प्यार करते हैं जितना पहले करते थे।

By Nitin YadavEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 03:36 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 03:36 PM (IST)
Thackeray फिल्म के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अमृता राव नहीं थे पहली पसंद
Nawazuddin Siddiqui was not the first choice film makers for Thackeray film file photo

नई दिल्ली, जेएनएन। शिवसेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे का राजनीति की दुनिया में एक खास रोल रहा है। वो कई साल पहले दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। लेकिन उनके समर्थक व फैंस आज भी उन्हें उतना ही प्यार करते हैं, जितना पहले करते थे। बाल ठाकरे एक मशहूर कार्टूनिस्ट थे।

loksabha election banner

शनिवार 23 जनवरी को उनका जन्मदिन है और आज उनके फैंस उन्हें काफी याद कर रहे हैं। साल 2019 में बाल ठाकरे के जीवन पर फिल्म बनाई गई। इस फिल्म को उनके फैंस और दर्शकों ने काफी पसंद किया थ। इस फिल्म का निर्देशन अभिजीत पानसे ने किया है और फिल्म को शिवसेना के नेता संजय राउत ने प्रोड्यूस किया है।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Nawazuddin Siddiqui (@nawazuddin._siddiqui)

इस फिल्म में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बाल ठाकरे का किरदार प्ले किया है और अमृता राव ने भी अहम किरदार निभाया है। लेकिन इस फिल्म के लिए नवाजुद्दीन और अमृता पहली पसंद नहीं थे। हालांकि इन दोनों की जोड़ी को फिल्म में काफी पसंद किया गया। वहीं आईएमडीबी के मुताबिक मेकर्स इस फिल्म में इरफान खान को कास्ट करना चाहते थे। लेकिन उनकी व्यस्तता के कारण इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी को कास्ट किया गया था।

वहीं नवाजुद्दीन ने कई बार इंटरव्यू में बताया है कि उनके लिए बाल ठाकरे का किरदार निभाना इतना आसान नहीं था, जितना की लग रहा था। उनके रहन-सहन, चलने-उठने, बैठने और बात करने का अंदाज जैसी चीजों को सीखना पड़ा। उन्होंने बाल ठाकरे की तरह मंच से निडर होकर भाषण देना भी सीखा था। उन्होंने इस किरदार को निभाने के लिए कई किताबों को भी पढ़ा था। इन सभी चीजों को सीखने के बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पर्दे पर शानदार परफॉर्मेस दी थी।

आपको बता दें कि फिल्म में अभिनेत्री के रूप में फिल्म मेकर्स अमृता राव की जगह रसिका दुग्गल को कास्ट करना चाहते थे लेकिन वो उस वक्त नवाजुद्दीन के साथ मंटो फिल्म में नजर आईं थी। जिसके चलते उन्हें ये फिल्म ऑफर नहीं की गई, क्योंकि मेकर्स इस फिल्म में एक नई जोड़ी दिखाना चाहते थे। जिसके बाद अमृता राव को फाइनल किया था। इस फिल्म में बाला साहेब ठाकरे की जिंदगी और राजनीतिक विचारधारा को करीब से दिखाया है। बता दें कि फिल्म को हिन्दी और मराठी में शूट किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.