Move to Jagran APP

सांसद नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती की कोरोना वायरस पर बनी फ़िल्म रिलीज़, बेहद इमोशनल है कहानी

Nusrat and Mimi in Coronavirus Short Film शॉर्ट फ़िल्म का कॉन्सेप्ट पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी का है। उन्होंने इसके लिए गीत भी लिखा है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 14 Apr 2020 09:03 PM (IST)Updated: Wed, 15 Apr 2020 06:11 PM (IST)
सांसद नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती की कोरोना वायरस पर बनी फ़िल्म रिलीज़, बेहद इमोशनल है कहानी
सांसद नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती की कोरोना वायरस पर बनी फ़िल्म रिलीज़, बेहद इमोशनल है कहानी

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस के ख़िलाफ़ देशभर में जंग छिड़ी हुई है। आम नागरिक से लेकर सेलेब्रिटीज़ इस जंग में अपने-अपने तरीक़े से योगदान कर रहे हैं। अब सांसद और एक्ट्रेस नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती एक शॉर्ट फ़िल्म में साथ आयी हैं, जो कोरोना वायरस लॉकडाउन में मानवीय पहलू पर बनी है। 

loksabha election banner

'झॉड़ थेमे जाबे एक दिन' (तूफ़ान एक थम जाएगा) शॉर्ट फ़िल्म का निर्माण कैमेलिया फ़िल्म प्रोडक्शन ने किया है। ख़ास बात यह है कि शॉर्ट फ़िल्म का कॉन्सेप्ट पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी का है। उन्होंने इसके लिए गीत भी लिखा है। निर्देशन अरिंदम सील ने किया है। संगीत बिक्रम घोष का है।

शॉर्ट फ़िल्म में नुसरत और मिमी के अलावा बंगाली सिनेमा के सभी बड़े कलाकार फीचर हुए हैं। इनमें प्रोसेनजित, जीत, अबीर चैटर्जी, रितुपर्णा सेनगुप्ता, परमब्रत चट्टोपाध्याय, सास्वत चैटर्जी, शुभाश्री गांगुली जैसे कलाकार शामिल हैं। सभी कलाकारों ने अपने-अपने हिस्से की शूटिंग अपने-अपने घर पर की है। शॉर्ट फ़िल्म की कहानी लॉकडाउन के दौरान एक बीमार बुजुर्ग को मदद पहुंचाने के विषय पर आधारित है। 

बॉलीवुड में बन चुकी है शॉर्ट फ़िल्म

इससे पहले बॉलीवुड में भी इसी तरह की एक शॉर्ट फ़िल्म रिलीज़ की जा चुकी है, जिसके ज़रिए लॉकडाउन में रहने के लिए प्रेरित किया गया था। इस फ़िल्म में अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, दिलजीत दोसांझ, प्रोसेनजित, रजनीकांत, मोहनलाल समेत कई दिग्गज कलाकार शामिल हुए थे। इस फ़िल्म की शूटिंग भी सभी कलाकारों ने अपने-अपने घरों से की थी। इस फ़िल्म को सोनी टीवी ने रिलीज़ किया था। अमिताभ ने इस शॉर्ट फ़िल्म को शेयर करते हुए लिखा था- जब आप देखते हैं कि मुद्दा विचार से बड़ा है... अपने सहयोगियों और दोस्तों का आभार, जिन्होंने इस ऐतिहासिक प्रयास को साकार किया। 

बता दें कि कोरोना वायरस के फैलाव को नियंत्रित करने के लिए पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। इस दौरान सेलेब्रिटीज़ अपने फैंस और फॉलोअर्स से लगातार लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रहे हैं। इसके लिए वो अपनी क्रिएटिविटी का जमकर उपयोग कर रहे हैं। 

अक्षय कुमार, कार्तिक आर्यन, सिद्धार्थ मल्होत्रा, आयुष्मान खुराना जैसे कलाकार भी एक गाना लेकर आ चुके हैं, जिसमें कोरोना वायरस के बाद भारत को एक उम्मीद की रोशनी दिखायी गयी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.