नई दिल्ली, जेएनएन। 2020 में कोरोना वायरस पैनडेमिक से चारों खाने चित होने के बाद 2021 के शुरू होते ही फ़िल्म इंडस्ट्री एक बार उठकर खड़ी हो रही है। नये साल के अभी 15 दिन भी नहीं बीते कि 3 नई बड़ी फ़िल्मों का एलान हो चुका है और आधा दर्ज़न से अधिक फ़िल्मों की शूटिंग शुरू हो चुकी है और देश के अलग-अलग हिस्सों में शूटिंग चल रही है, जिनमें अक्षय कुमार, सैफ़ अली ख़ान और शाह रुख़ ख़ान समेत कई सितारे शामिल है। फ़िल्म इंडस्ट्री की गतिविधियां तो तेज़ हुई हैं, मगर बड़ी फ़िल्मों की रिलीज़ पर संशय अभी भी बना हुआ है। पिछले साल से लम्बित कई फ़िल्मों की रिलीज़ डेट का एलान नहीं किया गया है। 

देहरादून, दिल्ली, भोपाल और जैसलमेर में शूटिंग

7 जनवरी को अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया के ज़रिए इत्तला दी कि उन्होंने बच्चन पांडेय की शूटिंग शुरू कर दी है। इस फ़िल्म को फ़िलहाल राजस्थान के जैसलमेर में शूट किया जा रहा है। फ़िल्म का निर्देशन फरहाद सामजी के हवाले है। कृति सेनन फीमेल लीड में हैं। फ़िल्म के निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने फ़िल्म के क्रू और कलाकारों को प्राइवेट जेट से जैसलमेर पहुंचाया। साजिद और अक्षय की यह दसवीं फ़िल्म है।

सैफ़ अली ख़ान और अर्जुन कपूर भी इन दिनों जैसलमेर में ही हैं, जहां वो भूत पुलिस के दूसरे शेड्यूल की शूटिंग कर रहे हैं। इस फ़िल्म में यामी गौतम फीमेल लीड में हैं। पवन  कृपलानी निर्देशित यह एक हॉरर कॉमेडी फ़िल्म है। शूटिंग के लिए फ़िल्म की टीम 8 जनवरी को जैसलमेर पहुंची थी।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Arjun Kapoor (@arjunkapoor)

राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर इन दिनों उत्तराखंड में हैं, जहां देहरादून में वो अपनी अगली फ़िल्म बधाई दो की शूटिंग कर रहे हैं। यह बधाई हो सीरीज़ की अगली फ़िल्म है। फ़िल्म का निर्देशन हर्षवर्धन कुलकर्णी कर रहे हैं, जिन्होंने 2015 में आयी हंटर का निर्देशन किया था। फ़िल्म की शूटिंग 5 जनवरी को शुरू हुई थी।

थलाइवी से निपटने के बाद कंगना रनोट अपनी अगली एक्शन फ़िल्म धाकड़ की शूटिंग के लिए 8 जनवरी को मध्य प्रदेश के भोपाल शहर में पहुंची थीं। इस फ़िल्म की शूटिंग भोपाल, पचमढ़ी और सारणी में दो महीने तक होगी। रजनीश घई निर्देशित फ़िल्म में अर्जुन रामपाल भी अहम रोल में दिखेंगे। फ़िल्म इसी साल रिलीज़ होगी। 

रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर लव रंजन निर्देशित फ़िल्म के लिए दिल्ली में हैं। दोनों कुछ दिनों पहले ही राजधानी पहुंचे हैं। रणबीर और श्रद्धा पहली बार पर्दे पर साथ दिखेंगे। वैसे इस साल रणबीर, आलिया भट्ट के साथ अपनी संभावित शादी को लेकर भी सुर्खियों में रहते हैं।

इन कलाकारों के अलावा शाह रुख़ ख़ान मुंबई में पठान की शूटिंग कर रहे हैं। वहीं, रणवीर सिंह रोहित शेट्टी निर्देशित सर्कस की शूटिंग में व्यस्त हैं, जो मुंबई में ही की जा रही है। वहीं, सलमान ख़ान राधे- योर मोस्ट वॉन्टेड भाई और अंतिम- द फाइनल ट्रुथ में बिज़ी हैं। हाल ही में जाह्नवी कपूर ने अपनी अगली फ़िल्म गुड लक जेरी की शूटिंग मुंबई में शुरू की है। इस फ़िल्म का निर्माण आनंद एल राय कर रहे हैं। 

अजय देवगन अपनी अगली फ़िल्म May Day की शूटिंग में बिज़ी हैं। इसका पहला शेड्यूल लगभग पूरा हो चुका है और अगले शेड्यूल की तैयारी शुरू कर दी है। फ़िल्म का निर्देशन अजय ही कर रहे हैं। 

इन फ़िल्मों का हुआ एलान

नये साल अब तक 3 बड़ी फ़िल्मों का एलान हो चुका है। इनमें अजय देवगन की थैंक गॉड शामिल है। अजय ने 7 जनवरी को ट्विटर के माध्यम से इस फ़िल्म की घोषणा की थी। इस फ़िल्म में अजय के साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा और रकुल प्रीत मुख्य किरदार निभाते हुए दिखेंगे। अजय 21 जनवरी से फ़िल्म की शूटिंग शुरू करेंगे। थैंड गॉड कॉमेडी फ़िल्म है, जिसका निर्देशन इंद्र कुमार कर रहे हैं। 10 जनवरी को ऋतिक रोशन ने अपने फैंस के लिए फाइटर का एलान करके जन्मदिन का रिटर्न गिफ़्ट दिया।

सिद्धार्थ आनंद निर्देशित कर रहे हैं। ऋतिक पहली बार दीपिका पादुकोण के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करेंगे। फ़िल्म अगले साल 30 सितम्बर को रिलीज़ होगी। 11 जनवरी को विक्की कौशल ने अपनी अगली फ़िल्म अश्वत्थामा का एलान किया। यह साइंस फिक्शन फ़िल्म है और विक्की महाभारत के चर्चित किरदार अश्वत्थामा के रोल में नज़र आएंगे। इस फ़िल्म के लिए विक्की अपनी उरी- द सर्जीकल स्ट्राइक वाली टीम के साथ रीयूनाइट हुए हैं। फ़िल्म का निर्देशन आदित्य धर कर रहे हैं, जबकि निर्माता रॉनी स्क्रूवाला हैं। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021