नई दिल्ली, जेएनएन। अक्षय कुमार की फ़िल्म बच्चन पांडेय की स्टार कास्ट में अब मिर्ज़ापुर 2 के कालीन भैया यानी पंकज त्रिपाठी की एंट्री हुई है। अमेज़न प्राइम की वेब सीरीज़ मिर्ज़ापुर 2 में कालीन भैया बनकर छाये पंकज त्रिपाठी ने इस साल अपने अभिनय के कई रंग दिखाकर प्रभावित किया।   

डेढ़ दशक से अधिक के फ़िल्म करियर में पंकज ने सलमान ख़ान, शाह रुख़ ख़ान ऋतिक रोशन और अजय देवगन जैसे सितारों के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया है, मगर पहली बार अक्षय कुमार की किसी फ़िल्म का हिस्सा बने हैं। हालांकि, कृति सेनन के साथ पंकज लुका-छुपी और बरली की बर्फ़ी में काम कर चुके हैं, जो फीमेल लीड में हैं। सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली पंकज की आख़िरी फ़िल्म अंग्रेज़ी मीडियम है, जिसमें इरफ़ान ख़ान, राधिका मदान और करीना कपूर ख़ान ने मुख्य भूमिकाएं निभायी थीं। कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते सिनेमाघरों की बंदी से पहले आख़िरी थिएटर रिलीज़ थी। हालांकि, ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के ज़रिए पंकज ने अपने फैंस का जमकर मनोरंजन किया।

अमेज़न प्राइम पर जहां मिर्ज़ापुर 2 में अपने कालीन भैया के किरदार को लेकर वो चर्चित रहे, वहीं नेटफ्लिक्स की फ़िल्म लूडो, गुंजन सक्सेना और एक्सट्रेक्शन में अपने किरदारों के लिए पंकज को तारीफ़ें मिलीं। अब डिज़्नी प्लस हॉटस्टार की वेब सीरीज़ क्रिमिनल जस्टिस- बिहाइंड क्लोज़्ड डोर्स में पंकज लॉयर माधव मिश्रा के किरदार में लौट रहे हैं। यह सीरीज़ 24 दिसम्बर को प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम की जाएगी। वहीं, रिचा चड्ढा की फ़िल्म शकीला में पंकज एक अहम भूमिका में नज़र आने वाले हैं, जो 25 दिसम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी। 2021 में पंकज कबीर ख़ान की फ़िल्म 83 में भारतीय क्रिकेट टीम के मैनजर की भूमिका में दिखेंगे। इस फ़िल्म की कहानी भारतीय क्रिकेट टीम की पहली विश्व कप जीत पर आधारित है। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिकाओं में हैं। 

एक्शन-कॉमेडी फ़िल्म बच्चन पांडेय का निर्देशन फरहाद सामजी कर रहे हैं, जबकि साजिद नाडियाडवाला इसके निर्माता हैं। फ़िल्म में अक्षय कुमार, कृति और पंकज के अलावा अरशद वारसी और जैकलीन फर्नांडिस अहम भूमिकाओं में दिखेंगे। बच्चन पांडेय अगले साल रिलीज़ होगी। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप