Move to Jagran APP

Transformation Series 2020: हेल्थ और फिटनेस की बातें लेकर आ रहे हैं एक्टर मिलिंद सोमन, जानें पूरी डिटेल

इवेंट एजेंसी Idence BDS और मिलिंद सोमन की संस्था Speaking Minds मिलकर एक ई-टॉक लेकर आ रहे हैं। ट्रांसफॉर्मेशन सीरीज़ 2020 के तहत हेल्थ से जुड़े तमाम तथ्य सामने होंगे।

By Rajat SinghEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 08:36 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 10:12 PM (IST)
Transformation Series 2020: हेल्थ और फिटनेस की बातें लेकर आ रहे हैं एक्टर मिलिंद सोमन, जानें पूरी डिटेल

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बाद लोग अपने हेल्थ और फिटनेस को लेकर चिंतित हैं। लोग न सिर्फ फिजिकल फिटनेस, बल्कि मेंटल हेल्थ और बाकी तमाम पहलुओं पर भी ध्यान दे रहे हैं। इसे देखते हुए Idence BDS और मिलिंद सोमन की संस्था Speaking Minds मिलकर एक ई-टॉक लेकर आ रही हैं। 'ट्रांसफॉर्मेशन सीरीज़ 2020' नाम के इस शो के दौरान हेल्थ से जुड़े तमाम पक्षों पर प्रकाश  डाले जाएंगे।  

loksabha election banner

क्या है 'ट्रांसफॉर्मेशन सीरीज़ 2020'

'ट्रांसफॉर्मेशन सीरीज़ 2020' एक किस्म का टॉक शो है। इसके जरिए कोरोना वायरस के बाद हेल्थ और फिटनेस के तमाम पहलुओं पर देश-विदेश के वक्ता लोगों से रूबरू होंगे। वक्ता उन विषयों पर बात करेंगे, जो आज के हालात के हिसाब से अनुकूल हैं। अलग-अलग सेशन में अलग-अलग विषयों पर बात की जाएगी। इसमें फिजिकल फिटनेस, इम्युनिटी, मेंटल हेल्थ, रिलेशनशिप, न्यूट्रिशन और लाइफस्टाइल जैसी चीजें शामिल होंगी। 

Transformation Series 2020 ई-टॉक से जुड़ने के लिए यहां से करें रजिस्ट्रेशन 

इस मंच को लोगों तक पहुंचाने के लिए स्पीकिंग मांइड्स और आईडांस बीडीएस ने हाथ मिलाया है। इसमें स्पीकिंग माइंड्स एक वैश्विक संस्था है, जिससे मिलिंद सोमन और रिमा कल्पना जैसे सेलेब्स जुड़े हुए हैं। दोनों संगठन मिलकर तीन महीने में चार पार्ट में ई-टॉक सीरीज़ का आयोजन कराएंगे। हर पार्ट का आयोजन 15 दिन में किया जाएगा। 

क्या आप जानते हैं कितनी जरूरी है ये बातें

अक्सर हमें लगता है कि हम हेल्थ से संबंधित विषयों की सभी बातें जानते हैं। हालांकि, ऐसा नहीं है। कई ऐसे मुद्दे और विषय हैं, जो हमसे अनछुए हैं। उदाहरण के तौर पर, क्या आप जानते हैं कि हमारे शरीर के अंदर करोड़ों बैक्टरिया हैं? क्या आप जानते हैं कि हमारी बॉडी खुद प्रोटीन जनरेट करती है? इसके बाद भी हम बाहर से प्रोटीन लेते हैं। क्या वैक्सीन कीटाणुओं को मार देते हैं? नहीं ना! ऐसी और कई बातें है, जो कोरोना वायरस के वक़्त जानना बहुत जरूरी है। ऐसी ही कुछ बातें, जो आपकी और हमारी हेल्थ से संबंधित हैं, जो ई-टॉक के दौरान बताई जाएंगी।।

मिलिंद सोमन ने क्या कहा

इस ई-टॉक को लेकर मिलिंद सोमन काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, 'हम एक ऐसे मोड़ पर हैं जहां पारंपरिक संचार संसाधन और पारंपरिक तरीके अकेले उन बदलावों को पूरा करने में सक्षम नहीं हैं।  इसलिए, ट्रांसफॉर्मेशन सीरीज़ 2020 के माध्यम से हम लोगों को तैयार करने, एक समुदाय का निर्माण करने और व्यक्तियों के अनुभवों और आवाजों के माध्यम से अनुकूलनशीलता की भावना स्थापित करने का इरादा रखते हैं।'

कब होगा शुरू

आपको बता दें कि इस ई-टॉक सीरीज़ के लिए आपको ज्यादा इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा। पहला सेशन 30 जून को आयोजित होगा। इसके टॉक सो को ज्वाइन करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को 1150 रुपये देने होंगे। वहीं, अगर कॉर्पोरेट या ग्रुप बुकिंग कराई जाती है, तो 10 फीसदी की छूट भी मिलेगी।

शेड्यूल

फिजिकल फिटनेस सेशन - 30 जून

मेंटल हेल्थ- 15 जुलाई

न्युट्रिशन और लाइफस्टाइल- 04 अगस्त

अडॉपटिंग द न्यू नॉमर्ल- 19 अगस्त 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.