Move to Jagran APP

Mika Singh ने पाकिस्तानी शादी में गाना गाने के लिए मांगी माफ़ी, फ़िल्म संगठनों ने BAN हटाया

Mika Singh Apologizes To Perform In Pakistan भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने का एलान करने के बाद से ही पाकिस्तान के साथ संबंध तनावपूर्ण हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 07:45 PM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 10:09 AM (IST)
Mika Singh ने पाकिस्तानी शादी में गाना गाने के लिए मांगी माफ़ी, फ़िल्म संगठनों ने BAN हटाया
Mika Singh ने पाकिस्तानी शादी में गाना गाने के लिए मांगी माफ़ी, फ़िल्म संगठनों ने BAN हटाया

नई दिल्ली, जेएनएन। कुछ दिन पहले पाकिस्तान (Pakistan) में पूर्व राष्ट्रपति परवेज़ मुशर्रफ़ (Parvez Musharraf) के रिश्तेदार की शादी में गाना गाने के लिए सिंगर मीका सिंह (Mika Singh) ने माफ़ी मांग ली है। मीका ने कहा कि यह उन्हें इरादतन नहीं किया था, बल्कि एक संयोग था। माफ़ी के बाद फ़िल्म संगठनों ने मीका पर लगा बैन हटा लिया गया है।

loksabha election banner

21 अगस्त को फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज़ के सदस्यों से मीका ने मुलाक़ात की और इसके बाद एक प्रेस कांफ्रेंस के ज़रिए अपना पक्ष रखा। एएनआई के अनुसार, मीका ने कहा- ''ऐसा नहीं है कि मैं वहां परफॉर्म करना ही चाहता था। यह मात्र एक संयोग था कि मैं वहां गया और इधर अनुच्छेद 370 वाली घटना हो गयी। अगर मैंने कोई ग़ल्ती की है तो मैं फे़डरेशन और पूरे देश से माफ़ी मांगता हूं।''

मीका की माफ़ी के बाद फेडरेशन ने उन पर लगाया बैन हटा लिया है। मीका की पाकिस्तानी शादी में परफॉर्मेंस का खुलासा एक वीडियो से हुआ था, जिसे एक पाकिस्तानी ने शेयर किया था। इस वीडियो के साथ बताया गया था कि मीका पड़ोसी मुल्क की एक हाई प्रोफाइल शादी में परफॉर्म कर रहे हैं। यह शादी परवेज़ मुशर्रफ़ के एक रिश्तेदार की बेटी की थी। इस वीडियो के बाहर आते ही सोशल मीडिया में हंगामा मच गया। लोगों ने मीका को बैन करने की मांग शुरू कर दी। फ़िल्म कर्मचारियों की संस्थाओं ने साफ़ कह दिया था कि मीका के साथ इंडस्ट्री का कोई व्यक्ति काम नहीं करेगा। ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिशन (AICWA) और फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज़ (FWICE) ने उन पर बैन लगा दिया था। 

बता दें कि भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने का एलान करने के बाद से ही पाकिस्तान के साथ संबंध तनावपूर्ण हैं। पाकिस्तान ने अपने यहां बॉलीवुड फ़िल्मों की रिलीज़ पर भी रोक लगा दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.