Move to Jagran APP

Met Gala 2024: प्रियंका चोपड़ा से लेकर आलिया भट्ट तक, जब एक्ट्रेस ने इस फैशन से लूटी वाहवाही, चर्चा में रहा ये लुक

एक्टर्स के बीच फैशन का बहुत महत्व होता है। इस साल के मेट गाला इवेंट की डेट नजदीक है। 6 मई से इस कार्यक्रम की शुरुआत होगी। इससे पहले फ्लैशबैक में चलकर देखते हैं जब इंडियन एक्टर्स अपने लुक्स के कारण चर्चा में बने रहे। आलिया भट्ट से लेकर दीपिका पादुकोण तक ने मेट गाला में फैशन का जलवा बिखेरा था।

By Jagran News Edited By: Karishma Lalwani Published: Sun, 05 May 2024 06:30 AM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 07:34 AM (IST)
प्रियंका चोपड़ा और आलिया भट्ट. फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

आरती तिवारी, मुंबई। लौट आई है फैशन जगत की सबसे बड़ी रात ‘मेट गाला’, जहां तमाम जाने-माने डिजाइनरों के काम की परख होती है और उनके परिधानों में चमक बिखेरते हैं दुनियाभर के सितारे। न्यू यार्क, अमेरिका में भारतीय समयानुसार मंगलवार (6 मई) को सुबह साढ़े तीन बजे से यह ग्लैमरस फैशन इवेंट आयोजित होगा।

loksabha election banner

1984 से आरंभ हुए इस इवेंट में वर्ष 2017 से चुनिंदा भारतीय फिल्मी सितारे, मॉडल और मशहूर आंत्रप्रेन्योर आमंत्रित किए जाते रहे हैं, जो उस वर्ष की थीम पर आधारित परिधान पहनकर रेड कॉर्पेट पर उतरते हैं। इस साल की थीम है ‘स्लीपिंग ब्यूटी: रीअवेकनिंग फैशन’। परीकथा और आधुनिकता को जोड़कर बनाई गई इस थीम पर कौन से सेलेब्रिटी कैसे परिधान पहनकर आएंगे, यह तो फिलहाल रहस्य है। एक नजर उन भारतीय सितारों पर जिन्होंने मेट गाला के रेड कार्पेट पर अपने लुक्स के जरिए बनाई पहचान...

'देसी गर्ल' का सदाबहार जलवा

बात जब मेट गाला की आती है, तो भारतीय सितारों में प्रियंका चोपड़ा का नाम सदाबहार है। वर्ष 2017 में वे पहली बार निक जोनस के साथ नजर आईं, तब किसी को अनुमान नहीं था कि यह जोड़ी रेड कॉर्पेट से निकलकर लाल जोड़े तक साथ नजर आएगी। मेट गाला में प्रियंका का लुक हमेशा चर्चा में रहा। कभी लंबे से गाउन कोट के जरिए तो कभी अनोखे हेयरस्टाइल ने लोगों का ध्यान प्रियंका की ओर खींचा। वेलवेट गाउन के साथ सिर से लेकर गले तक सुनहरी ओढ़नी भी फोटोग्राफर्स का ध्यान खींचने के लिए पर्याप्त थी।

बीते साल जब वे अपने श्वेत-श्याम कॉस्ट्यूम में मिनिमल मेकअप लुक में नजर आईं तो भी वे अपने प्रशंसकों को खूब पसंद आईं। निक के साथ पूरे आत्मविश्वास और हंसी के साथ पोज देती प्रियंका को देख सभी ने यह माना कि जोड़ी हो तो ऐसी!

'पद्मावती' ने धड़काए सैकड़ों दिल

वर्ष 2017 में सैटिन गाउन के साथ माथापट्टी सरीखी ज्वेलरी पहने दीपिका पादुकोण का डेब्यू कुछ खास प्रभाव नहीं दिखा पाया था। मगर साल 2018 में रेड कॉर्पेट पर डिजाइनर प्रबल गुरंग की लाल परी बनकर पहुंची दीपिका पादुकोण से फोटोग्राफर के फ्लैश हट ही नहीं रहे थे।

ड्रेस से लेकर मेकअप तक दीपिका पूरी तरह स्वर्ग से उतरी अप्सरा की तरह लग रही थीं, जो उस साल की थीम के साथ पूरी तरह जंच रही थीं। वहीं अगले वर्ष मैटेलिक पिंक गाउन पर गहरी लिपस्टिक और हेयरस्टाइल से भी दीपिका चर्चा में बनी रहीं। बीते साल मेट गाला में मौजूद फोटोग्राफर्स से लेकर इंटरनेट मीडिया पर दीपिका के प्रशंसकों को तब आश्चर्य हुआ जब अचानक ही दीपिका इस इवेंट का हिस्सा नहीं बन पाईं।

मोतियों से सजीं आलिया

हर कोई चाहता है कि डेब्यू ऐसा हो कि सबका ध्यान बरबस ही आपकी ओर चला जाए। 2023 में मेट गाला के रेड कार्पेट पर 400 मेहमानों की आवाजाही के बीच जब मोतियों से लदा गाउन पहने आलिया भट्ट ने हल्की सी मुस्कान बिखेरी, तो भारत में बैठे उनके लाखों फॉलोअर्स ने माना कि यह डेब्यू वाकई शानदार है। हाल ही में मां बनी आलिया भट्ट के चेहरे पर मातृत्व की चमक उनके साधारण मगर ग्लैमरस लुक में वृद्धि कर रही थी। आलिया के इस गाउन में एक लाख से अधिक मोतियों का काम हुआ था, जो पूरी तरह भारतीय ड्रेस थी।

नाम बना रहे अपनी पहचान

फिल्मी सितारों के साथ ही भारतीय बिजनेसवुमन भी मेट गाला की शान बन चुकी हैं। साल 2017 में ईशा अंबानी बड़ी ही सहजता से इस बड़े इवेंट का हिस्सा बनी नजर आईं तो वहीं 2019 में भी डिजाइनर प्रबल गुरंग के गाउन से ईशा ने मेट गाला में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। बीते साल ईशा के काले रंग के गाउन से ज्यादा उनके 25 लाख रुपये कीमत वाले नन्हे से बैग ने ध्यान आकर्षित किया था।

इसी तरह सीरम इंस्टीट्यूट की कार्यकारी निदेशक नताशा पूनावाला भी वर्ष 2018 से मेट गाला की शोभा बढ़ा रही हैं। बर्फ की रंगत वाले गाउन से लेकर सब्यसाची की साड़ी पर शियापरेली मेटल कार्सेट पहने नताशा का नाम फैशन की दुनिया में पहचान बन गया। वहीं बीते साल नताशा ने मिरर वर्क वाला शिआपरेली गाउन पहना था। देखने में बेहद आश्चर्यजनक यह गाउन उन पर काफी जंच रहा था!

यह भी पढ़ें: फीमेल एक्टर्स को मेल एक्टर्स के मुकाबले मिलती है सिर्फ इतनी फीस, Lara Dutta ने किया चौंकाने वाला खुलासा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.