अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। लाइफ ओके के शो 'चंद्रकांता' में इन दिनों क्रूर सिंह का किरदार निभा रहे चंदन आनंद को काफी लोकप्रियता मिल रही है। उनके किरदार की काफी सराहना हो रही है। खुद चंदन इस बात से बेहद खुश हैं, क्योंकि क्रूर सिंह टीवी जगत के स्थापित और लोकप्रिय खलनायक किरदारों में से एक रहे हैं। अखिलेंद्र मिश्रा ने इसे बखूबी निभाया था। ऐसे में क्रूर सिंह को फिर से एक नई पहचान और नए चेहरे के साथ दर्शकों के दिलों में जगह बनाना आसान बात नहीं थी, लेकिन चंदन इसमें कामयाब नज़र आ रहे हैं। 

इस बारे में जागरण डॉट कॉम से बातचीत करते हुए चंदन कहते हैं कि इस किरदार को अखिलेंद्रजी ने बखूबी निभाया था। ऐसे में फिर से इस किरदार को निभाना एक चुनौती थी। चूंकि दर्शकों के दिलों में जब पुराने किरदार रहते हैं, तो वे बार-बार तुलना करते ही हैं। लेकिन शो के निर्माता निखिल सिन्हा ने मेरा काफी साथ दिया और मुझे क्रूर सिंह के किरदार में अपनी तरफ से नई चीजें एग्जीक्यूट करने का मौका दिया। इसलिए मैंने न सिर्फ कॉस्टयूम में, बल्कि हाव-भाव भी पुराने कुरुर सिंह का नहीं रखा और न ही मैंने उन्हें कॉपी करने की कोशिश की है। 

सुनील ग्रोवर से लड़ाई के बाद पहली बार दिखे कपिल शर्मा, अंदर देखें तस्वीरें

चंदन बताते हैं कि जब उन्होंने देवकी नंदन खतरी की नोवेल पढ़ी, तो मुझे यह बात समझ आई कि इस नेगेटिव किरदार के कई लेयर्स हैं और इसे काफी इंटरेस्टिंग तरीके से दर्शकों तक पहुंचाया जा सकता है। साहित्य की दुनिया में ऐसे कॉम्पलीकेटेड किरदार बहुत कम लिखे जाते हैं। इसलिए मैंने तय किया कि मैं इसमें अपनी क्रियेटिविटी का पुट जरूर डालूंगा। क्रूर सिंह इस बार आपको सिर्फ शक्तिशाली ही नहीं लगेगा। बल्कि उसकी संवाद अदायगी भी अलग नज़र आ रही होगी। क्रूर सिंह का एक खास गुण जो मैंने नोवेल में पढ़ने के बाद जाना , वह यह था कि वह काफी मैनिपुलेटिव आदमी थे। सो, मैं इस लाइन पर भी काफी काम कर रहा हूं कि किस तरह से इस किरदार में भिन्नता ला सकूं। 

हंसी के नए डोज़ के लिए हो जाइए तैयार, अब ये कॉमेडियन जुड़ रहे हैं कपिल शर्मा के शो से

चंदन बताते हैं कि अब तक उन्होंने टीवी पर गुड-गुड किरदार निभाए हैं। लेकिन वे इस इमेज को तोड़ना चाहते थे, इसलिए उन्होंने नेगेटिव किरदार निभाने के लिए हामी भरी और उन्हें सफलता भी मिल रही है। चंदन के अलावा इस शो में कृतिका कामरा और गौरव खन्ना भी लीड किरदारों में हैं। 

Posted By: Rahul soni

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस