Move to Jagran APP

मनीषा के घर में संजय दत्त और टीना मुनीम की तस्वीर को लेकर क्यों थी मनाही

मनीषा कहती हैं कि उनकी ज़िंदगी में उन्होंने उन को-स्टार्स की हमेशा इज्ज़त की है, जो उन्हें दिल से अच्छे लगे हैं और संजू की यही बात उन्हें पसंद थी.

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 20 Jun 2018 01:24 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jun 2018 01:24 PM (IST)
मनीषा के घर में संजय दत्त और टीना मुनीम की तस्वीर को लेकर क्यों थी मनाही
मनीषा के घर में संजय दत्त और टीना मुनीम की तस्वीर को लेकर क्यों थी मनाही

अनुप्रिया वर्मा,मुंबई. राजकुमार हिरानी की फिल्म संजू में मनीषा कोइराला नरगिस दत्त के किरदार में हैं. मनीषा ने जागरण डॉट कॉम से बातचीत के दौरान संजय दत्त से जुड़े अपने रियल लाइफ एक्सपीरिएंस को शेयर किया.

loksabha election banner

मनीषा ने बताया कि संजय दत्त को वह बाबा कह कर ही बुलाती हैं. संजय दत्त से उनकी यूं तो बहुत सारी मुलाकातें नहीं हैं लेकिन काम के दौरान वह जितना उन्हें जान पाई हैं, कि वह दिलदार हैं. वह अपने दिल से काम करते हैं. संजू की आदत थी कि सेट पर खूब प्रैंक्स खेला करते थे. हंसी-मजाक का ही माहौल होता था. संजय दत्त से मनीषा की पहली मुलाकात यलगार फिल्म के दौरान हुई थी. लेकिन मनीषा बताती हैं कि वह संजू की फैन थीं. उनके घर में इस बात की इज़ाज़त नहीं थी कि फिल्म स्टार्स के पोस्टर्स लगाये जायें. लेकिन मनीषा अपने घर के अलमीरा के पीछे के दरवाजे पर संजय दत्त और टीना मुनीम की साथ की तस्वीर लगा कर रखती थी. मनीषा बताती हैं कि उस दौर में संजय की गर्ल फ्रेंड थीं टीना. तो दोनों की साथ में तस्वीर लगाना उन्हें पसंद था. मनीषा बताती हैं कि उन्होंने संजय दत्त को ये बात बताई भी जब वह उनके साथ काम करने लगी थीं. संजय ये बात सुन कर काफी हंसने लगे थे.

मनीषा कहती हैं कि उनकी ज़िंदगी में उन्होंने उन को-स्टार्स की हमेशा इज्ज़त की है, जो उन्हें दिल से अच्छे लगे हैं और संजू की यही बात उन्हें पसंद थी. वह अपनी फिल्मों के सेट पर खूब प्रोटेक्टिव होते थे. और बहुत ख्याल भी रखते थे. मनीषा ने आगे बताया कि जब उन्होंने रणबीर कपूर के सीन पहली बार देखे, राजू हिरानी ने उन्हें कुछ क्लिपिंग दिखाई तो वह हैरान थीं कि रणबीर हू-ब-हू कैसे उनकी तरह ही लग रहे हैं. मनीषा ने हाल ही में संजय दत्त की फिल्म प्रस्थानम में शूटिंग की है और उन्होंने इसे काफी एन्जॉय भी किया.

फिल्म संजू को लेकर मनीषा ने कहा कि उन्हें पहले ऐसा लगा कि वह नर्गिस की भूमिका के साथ न्याय कर पाएंगी या नहीं l जिसके बाद उन्होंने इन बातों को राजकुमार हिरानी से साझा किया l राजकुमार हिरानी ने उन्हें फिल्म पर और नरगिस दत्त पर किये गए अध्ययन और अन्य सामग्री उन्हें दिखाई, जिसे देखने और पढने के बाद उन्हें विश्वास हुआ कि वह इस भूमिका के साथ न्याय कर पाएंगीl इसके बाद तब तक लुक टेस्ट किये गये जब तक मनीषा कोइराला हू-ब- हू नरगिस दत्त जैसी न दिखने लगी हों l इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म में वह अतिथि कलाकार के तौर पर नजर आएँगी, जिसे लेकर वह बहुत उत्साहित हैl

यह भी पढ़ें: संजू में नरगिस बनी मनीषा कोइराला ने अपने किरदार को लेकर कही ये बड़ी बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.