नई दिल्ली, जेएनएन। मकर संक्रांति के पावन अवसर पर कंगना रनोट ने अपनी मणिकर्णिका फ्रेंचाइजी की अगली फ़िल्म का एलान किया है। झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के बाद कंगना इस बार कश्मीर की एक रानी पर फ़िल्म 'मणिकर्णिका रिटर्न्स- द लीजेंड ऑफ़ दिद्दा' की कहानी लेकर आ रही हैं। 

कंगना ने फ़िल्म का एलान ट्विटर के ज़रिए किया। इस फ़िल्म के लिए कंगना ने निर्माता कमल जैन से हाथ मिलाया है, जिनके साथ उन्हें मणिकर्णिका- क्वीन ऑफ़ झांसी बनायी थी। कंगना ने ट्वीट किया- हमारा भारतवर्ष साक्षी रहा है झांसी की रानी जैसी ई वीरांगनाओं की कहानी का। ऐसी ही एक और अनकही वीरगाथा कश्मीर की एक रानी की, जिसने महमूद गजनवी को एक नहीं, दो बार हराया। लेकर आ रहे हैं कमल जैन और मैं- मणिकर्णिका रिटर्न्स- द लीजेंड ऑफ़ दिद्दा। 

दिद्दा को वॉरियर क्वीन कहा जाता है, जिन्होंने विषमताओं के बावजूद अविभाजित कश्मीर पर लगभग 40 साल शासन किया था। रानी के साम्राज्य में लोहारा राज्य भी शामिल था। कंगना फ़िल्म की शूटिंग अगले साल जनवरी में शुरू करेंगी। तब तक वो अपने मौजूदा प्रोजेक्ट पूरे कर लेंगी। फ़िलहाल कंगना रज़नीश घई की फ़िल्म धाकड़ और सर्वेश मेवाड़ी की तेजस की शूटिंग कर रही हैं। एएल विजय निर्देशित फ़िल्म थलाइवी की शूटिंग वो पूरी कर चुकी हैं, जो तमिलनाडु की कद्दावर नेता और अभिनेत्री जे जयललिता की बायोपिक फ़िल्म है।

2019 में आयी मणिकर्णिका में कंगना ने झांसी की रानी की मुख्य भूमिका निभाने के साथ बतौर निर्देशक भी कृष के साथ क्रेडिट शेयर किया था। इस फ़िल्म की कामयाबी को लेकर कंगना कहती रही हैं कि बॉलीवुड माफ़िया उनकी इस फ़िल्म को नीचा दिखाने की कोशिश करता रहा है। कंगना की बहन और मैनेजर रंगोली चंदेल ने दावा किया था कि फ़िल्म ने भारत में 102 करोड़ और ओवरसीज़ में 53 करोड़ का कलेक्शन किया था, जबकि इसका बजट 75 करोड़ ही था।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021