नई दिल्‍ली, जेएनएन। Malayalam Filmmaker Jayaraj Movie Roudram 2018 Screened At Cairo film festival : राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कार विजेता निर्देशक जयराज की फिल्‍म रौद्रम 2018 को काहिरा फिल्‍म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया जाएगा। मिस्र की राजधानी काहिरा में होने वाले 41वें फिल्‍म फेस्टिवल में दुनियाभर के फिल्‍मकारों की चुनिंदा फिल्‍मों को दिखाया जाएगा।

मलयालम फिल्‍म इंडस्‍ट्री के सबसे चर्चित फिल्‍मकार जयराज इन दिनों अपनी फिल्‍म रौद्रम 2018 को लेकर सुर्खियों में हैं। 2018 में केरल में आई भीषण बाढ़ के घटनाक्रमों पर आधारित इस फिल्‍म को प्रतिष्ठित काहिरा फिल्‍म फेस्टिवल में प्रदर्शित करने के लिए चुना गया है। यह फेस्टिवल 20 अक्‍टूबर से 29 अक्‍टूबर तक चलने वाला है।

आठ बार राष्‍ट्रीय और 5 बार केरल राज्‍य के फिल्‍म पुरस्‍कार जीत चुके 59 वर्षीय फिल्‍ममेकर जयराज की यह फिल्‍म केरल की बाढ़ में बुरी तरह प्रभावित हुए मछआरों की परेशानियों को सबके सामने लाती है। फिल्‍म के जरिए बताया गया है कि बाढ़ के वक्‍त किस तरह से समंदर के किनारे रहने वाले मछुआरों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा और किस तरह से लोगों की जिंदगी तबाह हो गई। 

फिल्‍म के निर्माता जयराज ने आईएनएस से कहा कि फिल्‍म में अपनी जान की परवाह किए बगैर दूसरों की जान बचाने वाले मछुआरों की कहानी और उनका दर्द दिखाने का प्रयास किया गया है। यह फिल्‍म उस वक्‍त के सच्‍चे घटनाक्रमों पर केंद्रित है। उन्‍होंने कहा कि यह फिल्‍म दो मंजिले मकान में फंसे दो बुजुर्गों की कहानी को भी दिखाती नजर आएगी।

दुनिया के सबसे पुराने फिल्‍म फेस्टिवल्‍स में शुमार काहिरा फेस्टिवल में दुनियाभर के 200 से ज्‍यादा देशों की फिल्‍मों को प्रदर्शित करने की तैयारी है। जयराज की फिल्‍म रौद्रम 2018 को अंतरराष्‍ट्रीय पैनोरामा सेक्‍शन के तहत इंट्री दी गई है। इस फिल्‍म को सुरेश कुमार मुट्टेह ने प्रोड्यूस किया है।  

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस