Move to Jagran APP

Jallikattu In Oscars 2021: मलयालम फिल्म ‘जलीकट्टू' ऑस्कर 2021 के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री

मलयालम फिल्म ‘जलीकट्टू को ऑस्कर 2021 के लिए चुना गया है। ‘जल्लीकट्टू’ को 93rd अकाडमी अवॉर्ड्स में बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए चुना गया है। इससे पिछले साल गली ब्वॉय को ऑस्कर के लिए चुना गया था।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 03:59 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 04:33 PM (IST)
Jallikattu In Oscars 2021: मलयालम फिल्म ‘जलीकट्टू' ऑस्कर 2021 के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री
Photo Credit - Jallikattu Trailer Screen shot

नई दिल्ली, जेएनएन। फरहान अख्तर और जोया अख्तर की फिल्म ‘गली ब्वॉय’ साल 2020 के ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई थी। हालांकि फिल्म ऑस्कर नहीं जीता पाई थी, लेकिन फिल्म का वहां तक जाना ही अपने आप में एक सम्मान की बात थी। अब भारत की तरफ से एक और फिल्म ऑस्कर 2021 के लिए भेजी गई है। मलयालम फिल्म ‘जलीकट्टू’ को ऑस्कर 2021 के लिए भारत की तरफ से भेजा गया है। 'जलीकट्टू' के साथ ऑस्कर 2021 में भारत को ऑफीशियल एंट्री मिली है। ‘जल्लीकट्टू’ को 93rd अकाडमी अवॉर्ड्स में बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए भेजा गया है। अब देखा होगा कि क्या 'जलीकट्टू' ऑस्कर में अपनी जगह बना पाएगी या नहीं। 

loksabha election banner

‘जलीकट्टू' को 27 फिल्मों में से चुना गया है। जो बाकी फिल्में ‘जलीकट्टू' के कॉम्पटीशन में थीं वो हैं , डिसिप्ल, शकुंतलम देवी, शिकारा, गुंजन सक्सेना, छपाक, AK vs AK, गुलाबो-सीताबो, भोंसले, छलांग, ईब अल्लू ओओ!, चेक पोस्ट, एटकन चटकन, सीरियस मेन, बुलबुल, कामायाब, द स्काई इज़ पिंक, चिंटू का बर्थडे और बिटरस्वीट।

‘जलीकट्टू' का निर्देशन लीजो जोज़े पिल्लीस्सेरी (Lijo Jose Pellissery) ने किया है। Antony Varghese, Chemban Vinod Jose, Sabumon Abdusamad and Santhy Balachandran फिल्म में बतौर लीड कलाकार नज़र आए थे। 6 सितंबर 2019 को 'टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल' में ही फिल्म की स्क्रीनिंग हुई थी।

क्या है कहानी : फिल्म में वार्के और एंटनी नाम के शख्स एक कसाईखाना चलाते हैं। जहां भैंसों वहां मारकर उन्हें बेचा जाता है। एक दिन एक भैंस कसाईखाने में से भाग जाती है और पूरे गांव में आतंक मचा देती हैं। उसे कंट्रोल करने के लिए पुलिस को बुलाया जाता है। पूरा गांव उसे पकड़ने में जुट जाता है। लेकिन भैंस किसी के काबू में नहीं आती है। फिल्म में भैंस को अलग-अलग तरह से काबू में करने की कोशिश दिखाई गई है साथ है भैंस ख़ुद को भीड़ से कैसे बचाती है ये दिखाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.