Move to Jagran APP

पिता शत्रुघ्‍न सिन्हा से आजतक नहीं की ये बात: लव सिन्हा

जेपी दत्ता की पलटन में लव सिन्हा का अहम किरदार है। यह फिल्म 7 सितंबर को रिलीज होने जा रही है।

By Rahul soniEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 07:42 PM (IST)Updated: Thu, 23 Aug 2018 12:08 PM (IST)
पिता शत्रुघ्‍न सिन्हा से आजतक नहीं की ये बात: लव सिन्हा
पिता शत्रुघ्‍न सिन्हा से आजतक नहीं की ये बात: लव सिन्हा

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबईl फिल्म अभिनेता लव सिन्हा कई सालों बाद फिर से फिल्मों में कम बैक करने जा रहे हैं। वे जेपी दत्ता की फिल्म पलटन में नजर आएंगे। इस फिल्म को लेकर जागरण डॉट कॉम से हुई खास बातचीत में लव ने प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ के बारे में कई राज खोले। उन्होंने बताया कि, आज तक उन्होंने कभी भी पिता के नाम का उपयोग खुदके काम के लिए नहीं किया है।

loksabha election banner

लव सिन्हा कहते हैं कि, भले ही उनके फिल्मी करियर में उन्हें कम फिल्में मिली हो लेकिन आज तक उन्होंने कभी भी उनके पिता शत्रुघ्‍न सिन्हा के नाम का उपयोग फिल्म में काम करने के लिए या फिल्म दिलवाने के लिए नहीं किया हैl इस बारे में आगे बताते हुए लव सिन्हा ने यह भी कहा कि उनके पिता ने खुद की मेहनत के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाया हैl ऐसे में वह खुद कैसे उनसे फिल्म दिलवाने के लिए कह सकते हैl लव सिन्हा ने आगे यह भी कहा कि फिल्म पलटन में उन्हें खुद को साबित करने का एक और अवसर मिला है और उन्होंने उसके लिए पूरी जान भी लगा दी हैl लव कहते हैं कि, फिल्म पलटन में काम उन्हें उनकी प्रतिभा के आधार पर मिला है और उन्होंने फिल्म के लिए फिल्म निर्देशक जेपी दत्ता से मुलाक़ात भी की थीl

फिल्म पलटन के बारे में बताते हुए लव सिन्हा ने कहा कि यह फिल्म भारत चीन के बीच हुई लड़ाई पर आधारित है, जिसमें भारत विजयी हुआ था और उस कारण ही सिक्किम भारत का अंग बना थाl जेपी दत्ता की पलटन 7 सितंबर को रिलीज़ होगी और इस तारीख का ख़ास महत्व है। ये इतिहास की एक कहानी है। भारत और चीन के बीच 1962 में हुए युद्ध के ठीक पांच साल बाद चीन की सेना ने एक बार फिर भारतीय सीमा पर हमला किया था। चीन ने ऐसा इसलिए किया था क्योंकि भारतीय सेना उस समय नाथू ला से सेबू ला तक फेंसिंग कर रही थी और चीन की सेना ये नहीं चाहती थी। साथ ही चीन की सेना पर 62 की जंग जीतने का घमंड था और उसी जीत का दंभ भरते हुए चीनी सेना ने आक्रमण कर दिया। अचानक हुए इस हमले से भारतीय सेना स्तब्ध थी और इस कारण शुरू में कई सैनिक शहीद हो गए थे। लेकिन तुरंत भारतीय सेना ने स्थिति को संभाला और जवाबी कार्रवाई की। इंडियन आर्मी की इस कार्रवाई से चीन के हौसले पस्त हो गए और उन्होंने सीज़फायर का ऐलान कर दिया। भारतीय सेना की जीत हुई। 

यह भी पढ़ें: Box Office: छठे दिन सत्यमेव जयते को बड़ा झटका, बस इतनी हुई कमाई

आपको बता दें कि, लव ने फिल्म सदियां से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद वे किसी फिल्म में नहीं दिखाई दिए। अब वे पलटन से कमबैक करने जा रही हैं। 

यह भी पढ़ें: बॉबी देओल पर अब भी है सलमान खान की कड़ी नज़र ! ऐसा किया क्या है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.