मुंबई। Lok Sabha Election 2019 के नतीजे घोषित हो चुके हैं। हिंदी सिनेमा के पर्दे पर गदर मचाने वाले सनी देओल ने लोक सभा चुनावों में भी अपना दम दिखाया है। पहली बार चुनाव लड़े और संसद पहुंचे। सनी ने पंजाब की गुरदासपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ को चुनाव में पराजित किया है। सनी की यह जीत देओल परिवार के लिए सेलिब्रेशन का मौक़ा बन गयी है और उन्हें बधाइयां दी जा रही हैं।

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल ने भाई को जीत की बधाई दी है। ईशा ट्विटर पर लिखा- ''बधाई सनी देओल। मेरी शुभकामनाएं हमेशा आपके साथ हैं।'' ईशा की बधाई का सनी देओल ने शुक्रिया कहकर जवाब दिया। बहन भाई के बीच इस बातचीत से देओल परिवार के फैंस भी काफ़ी ख़ुश दिख रहे हैं और सोशल मीडिया में कमेंट कर रहे हैं। 

ईशा ने सनी के साथ अपनी मॉम हेमा को भी उनकी शानदार जीत के लिए बधाई दी है। संसद में हेमा का यह दूसरा कार्यकाल होगा। पहली बार बीजेपी के टिकट पर वो मथुरा से ही जीतकर संसद पहुंची थीं और अब दूसरी बार भी मथुरावासियों ने बसंती को संसद भेजा है। ईशा ने चुनाव आयोग के प्रमाण पत्र के साथ हेमा मालिनी की तस्वीर शेयर करके लिखा- उन्होंने दोबारा जीत हासिल की है। बधाई और दूसरे राउंड के लिए मेरी शुभकामनाएं। भारतीय नागरिक होने के नाते आप शानदार काम कर रही हो। 

ईशा की शादी में नहीं पहुंचे थे सनी देओल

सनी देओल की ज़िंदगी के इस ख़ास मौक़े पर ईशा ने उन्हें बधाई दी है, मगर 2012 में जब भरत तख्तानी के साथ ईशा की शादी हुई थी तो सनी और बॉबी दोनों ही शामिल नहीं हुए थे। देओल भाइयों की ग़ैरहाज़िरी उस वक़्त मीडिया की सुर्ख़ियां बनी थी। ईशा की छोटी बहन आहना की शादी से भी दोनों भाइयों ने दूरी बनाकर रखी थी। हालांकि उनके कज़िन अभय देओल ने शादियों में हाज़िरी दी थी। ईशा के इस जेस्चर से क्या देओल परिवार के सदस्यों के बीच नज़दीकियां बढ़ेंगी?

सनी और हेमा कब देंगे एक-दूसरे को बधाई

ईशा ने अपने भाई और मां को जीत की बधाई दे दी है। अब देओल परिवार के फैंस को इस बात का इंतज़ार है कि सनी और हेमा एक-दूसरे को जीत की बधाई कब देंगे। सब जानते हैं कि सनी और हेमा के बीच रिश्ते बहुत अच्छे नहीं हैं। दोनों को कभी सार्वजनिक या पारिवारिक समारोह में साथ नहीं देखा गया। सनी धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर के बेटे हैं। हालांकि 2017 में एक इवेंट में हेमा मालिनी ने सनी देओल के साथ अपने रिश्ते पर पहली बार बात की थी। हेमा ने कहा था- हर कोई जानना चाहता है कि हमारे बीच किस प्रकार का रिश्ता है तो यह बहुत ख़ूबसूरत और मधुर है। जब भी ज़रूरत होती है तो वो धरम जी के साथ मौजूद रहते हैं। ख़ासकर, जब मेरा एक्सीडेंट हुआ था। 

बता दें कि 2015 में राजस्थान के दौसा से लौटते समय हेमा मालिनी की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। तब सनी फौरन उनका हालचाल जानने पहुंचे थे। हेमा ने बताया था- घर पर सबसे पहले वही मुझसे मिलने आये थे और इस बात का ध्यान रखा कि चेहरे पर टांके लगाने के लिए सही डॉक्टर वहां हो। मैं उन्हें इस तरह देखकर मैं भी हैरान रह गयी थी। इससे पता चलता है कि हमारे बीच किस तरह के संबंध हैं।

संसद में मिलेंगे मां-बेटे

इस बार संसद में दिलचस्प नज़ारा तब देखने को मिलेगा, जब हेमा मालिनी और सनी देओल पहुंचेगे। दोनों के चाहने वालों की नज़र इस बात पर रहेगी कि संसद में सनी और हेमा एक-दूसरे को कैसे ट्रीट और ग्रीट करते है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Manoj Vashisth