Move to Jagran APP

Lok Sabha Election Result 2019: अक्षय कुमार समेत कई सेलेब्रिटीज़ ने पीएम मोदी को दी जीत की बधाई

Bollywood congratulates PM Narendra Modi अक्षय कुमार उन एक्टर्स में शामिल हैं जो नरेंद्र मोदी के क़रीबी समझे जाते हैं। अक्षय ने प्रधानमंत्री के साथ एक इंटरव्यू भी किया था।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 23 May 2019 11:59 AM (IST)Updated: Fri, 24 May 2019 07:55 AM (IST)
Lok Sabha Election Result 2019: अक्षय कुमार समेत कई सेलेब्रिटीज़ ने पीएम मोदी को दी जीत की बधाई
Lok Sabha Election Result 2019: अक्षय कुमार समेत कई सेलेब्रिटीज़ ने पीएम मोदी को दी जीत की बधाई

मुंबई। Bollywood congratulates PM Narendra Modi for NDA win लोक सभा चुनाव 2019 में  रुझानों में बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA को ज़बर्दस्त बहुमत मिला है। देश में एक बार फिर मोदी सरकार बन रही है। इसको लेकर बॉलीवुड में भी ज़बर्दस्त जोश देखा जा रहा है। बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस जीत के लिए बधाई दे रहे हैं।

loksabha election banner

23 मई की सुबह जैसे ही मतगणना में एनडीए को बढ़त मिलनी शुरू हुई, फ़िल्म इंडस्ट्री ने सोशल मीडिया में बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देना शुरू कर दिया था। शाम होते-होते यह जीत काफ़ी बड़ी होती चली गयी और बधाइयों का सिलसिला भी। सलमान ख़ान ने प्रधानमंत्री को जीत की बधाई देते हुए लिखा है- आदरणीय प्रधानमंत्री को इस निर्णायक जीत पर बहुत बधाइयां। एक मज़बूत देश बनाने में हम आपके साथ खड़े हैं। सलमान और उनके पिता सलीम ख़ान पीएम मोदी के क़रीबियों में शामिल हैं। 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में सलमान ख़ान अपने पिता सलीम ख़ान, मां सलमा और छोटे भाई सुहेल ख़ान के साथ शामिल हुए थे।  

अक्षय कुमार ने भारतीय जनता पार्टी और मोदी की जीत पर बधाई देते हुए कहा- आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस ऐतिहासिक जीत पर दिल से बधाई। इस देश को विश्व पटल पर लाने और आगे बढ़ाने के आपके सभी प्रयासों को जनता ने स्वीकार किया है। आपको अधिक सफल दूसरे कार्यकाल की बधाई। बता दें कि अक्षय कुमार उन एक्टर्स में शामिल हैं, जो नरेंद्र मोदी के क़रीबी समझे जाते हैं। लोक सभा चुनाव के दौरान अक्षय ने प्रधानमंत्री के साथ एक इंटरव्यू किया था, जिसके कंटेंट को लेकर उनका काफ़ी मज़ाक भी बना था। अक्षय कुमार सरकार के साथ मिलकर कई सामाजिक कार्यों में भी हिस्सा लेते रहे हैं।

अजय देवगन ने एनडीए की शानदार जीत पर बधाई देते हुए लिखा है- देश जानता है कि उनके लिए क्या सही है और उन्होंने अपनी पसंद बता दी है।

अनिल कपूर ने प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए ट्वीट किया- देश ने बता दिया है। ऐतिहासिक जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी बधाई। हम नागरिक नई ऊंचाइयों पर पहुंचने की उम्मीद कर रहे हैं, जिसका वादा आपके नेतृत्व ने किया है। इसके साथ अनिल ने प्रधानमंत्री के साथ अपनी मुलाक़ात की एक तस्वीर भी साझा की है।

साउथ सिनेमा के सुपरस्टार रजनीकांत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। रजनीकांत ने लिखा है- आदरणीय नरेंद्र मोदी जी, आपको दिली मुबारकबाद। आपने कर दिखाया। ईश्वर की कृपा बनी रहे। रजनीकांत ख़ुद भी राजनीति में सक्रिय हैं, लेकिन उनकी पार्टी ने लोक सभा चुनाव नहीं लड़ा था। उन्होंने यह भी एलान किया था कि वो किसी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं करेंगे। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वो प्रशंसक रहे हैं।

सोनम कपूर ने मोदी को जीत की बधाई देते हुए आशा जताई है कि वो देश और नागरिकों को उन ऊंचाइयों तक ले जाएंगे, जिसका वादा किया है।

रितेश देशमुख ने मुबारकबाद देते हुए लिखा है- भारत ने फ़ैसला दे दिया है- प्रजातंत्र का जश्न मनाना चाहिए। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस भारी जीत के लिए बधाई। रितेश देशमुख ख़ुद पॉलिटिकल फैमिली से आते हैं, जिसका महाराष्ट्र की राजनीति में गहरा प्रभाव रहा है। रितेश के पिता स्वर्गीय विलासराव देशमुख महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे थे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक PM Narendra Modi में नरेंद्र मोदी का रोल निभाने वाले विवेक ओबेरॉय ने अपनी फ़िल्म का पोस्टर शेयर करके अपने जज़्बात ज़ाहिर किये हैं। इस पोस्टर पर नरेंद्र मोदी के किरदार में दिख रहे विवेक दोनों हाथ उठाकर जीत का इस्तकबाल कर रहे हैं। पोस्टर पर लिखा है- आ रहे हैं दोबारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। अब कोई रोक नहीं सकता। फ़िल्म 24 मई को रिलीज़ हो रही है।

एकता कपूर ने लिखा है- भारत ने अपना फ़ैसला दे दिया है। देश और मतों को एकजुट करने वाले नरेंद्र मोदी आपको बधाई। लोग आपको चाहते हैं। क्या ज़ोरदार जीत है। वापसी का स्वागत है।

बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कट्टर समर्थक रहे अनुपम खेर ने सिर्फ़ इतना लिखा है, आएगा तो... और उसके बाद स्माइली बनाकर छोड़ दिया है। अनुपम की पत्नी किरण खेर बीजेपी के टिकट पर चंडीगढ़ से दूसरी बार लोक सभा चुनाव में उतरी हैं।

परेश रावल ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को याद करते हुए लिखा- पहले भी कहा था और फिर कह रहा हूं। सरदार पटेल ने भारत को एकजुट किया था और नरेंद्र मोदी से बिखरने नहीं देंगे। इसलिए फ़िक्र मत कीजिए। हम सुरक्षित हाथों में हैं। जय हो। वंदे मातरम।

आशा भोंसले ने लिखा है कि भारतीय मतदाताओं ने बुद्धिमानी के साथ वोट किया है। आदरणीय पीएम मोदी, एनडीए और बीजेपी को बधाई, जो देश को स्वर्ण यगु में लेकर गये हैं। इसका काफ़ी समय से इंतज़ार था।

शेखर सुमन ने बीजेपी की जीत पर बधाई देते हुए लिखा है- मोदी एक ऐसे योद्धा के तौर पर उभरे हैं, जो अविजित है। एक तरह से वो वन मैन आर्मी हैं। कांग्रेस को पुनर्विार की आवश्यकता है, अगर उन्हें दृश्य में आना है। जहां तक राजनीति की बात है तो वे अभी भी किंडरगार्टन में हैं।

मोदी सरकार के कड़े आलोचक रहे एक्टर सिद्धार्थ ने एनडीए की जीत को स्वीकार करते हुए लिखा है- जैसी कि अपेक्षा थी, बीजेपी ने कांग्रेस को कब्र तक पहुंचा दिया है। विश्वसनीय विपक्ष के बिना सत्तारूढ़ पार्टी के लिए यह बेहद आसान काम था। पश्चिम बंगाल में आना ऐतिहासिक है। मतदाता ने ज़ोर से स्पष्ट आवाज़ में फै़सला सुना दिया है। वहीं नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए लिखा है कि मैं उम्मीद करता हूं कि आप हमें नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। मैं वादा करता हूं कि एक नागरिक होने के नाते मैं बिना किसी भय के राष्ट्रहित में अपनी बात ईमानदारी के साथ रखता रहूंगा। कृप्या प्यार फैलाएं। ईश्वर रक्षा करे। जय हिंद

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.