Move to Jagran APP

मौत के 10 साल बाद माइकल जैक्सन को इस लीजेंडरी सिंगर ने बताया दिमागी रूप से बीमार, बच्चों को लेकर किये खुलासे

Michael Jackson Secrets एल्टन जॉन एक संस्मरण याद करते हुए दावा करते हैं कि मैंने उन्हें अपनी एक पार्टी में बुलाया था तो देखा कि वो बच्चों के साथ खेल रहे थे। (Photo- Mid-day)

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 05:26 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 06:23 PM (IST)
मौत के 10 साल बाद माइकल जैक्सन को इस लीजेंडरी सिंगर ने बताया दिमागी रूप से बीमार, बच्चों को लेकर किये खुलासे
मौत के 10 साल बाद माइकल जैक्सन को इस लीजेंडरी सिंगर ने बताया दिमागी रूप से बीमार, बच्चों को लेकर किये खुलासे

नई दिल्ली, जेएनएन। डांस की दुनिया के जादूगर कहे जाने वाले माइकल जैक्सन को लीजेंडरी सिंगर एल्टन जॉन ने दिमागी रूप से बीमार करार दिया है। एल्टन ने अपने मेमॉयर मी (Me) में इसका ज़िक्र किया है। इतना ही नहीं, उन्होंने माइकल की संगत को डिस्टर्बिंग यानि तकलीफ़देह कहा है।

loksabha election banner

डेली मेल के हवाले से समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, एल्टन जॉन और माइकल जैक्सन की करियर की शुरुआत में गहरी दोस्ती थी। एल्टन जॉन ने अब यह बात स्वीकार की है कि वक़्त के साथ माइकल ने जिस तरह से ख़ुद को दुनिया से अलग कर लिया था, इसको लेकर वो (एल्टन) चिंतित रहने लगे थे। इस मेमॉयर में एल्टन बताते हैं, मैं माइकल को तब से जानता हूं, जब वो 13 या 14 साल के थे। आप जैसी कल्पना कर सकते हैं, वो उतने प्यारे बच्चे थे। मगर, बीच के कुछ सालों में उन्होंने ख़ुद को दुनिया और सच्चाई से अलग करना शुरू कर दिया था, जिस तरह एल्विस प्रेसले ने किया था। 

जॉन आगे लिखते हैं, भगवान ही जानता है कि उनके दिमाग में क्या चल रहा था, और वो कौन सी दवाइयां ले रहे थे, लेकिन उनके अंतिम सालों में जब भी मैं उनसे मिला, मेरी मुलाक़ात एक बेचारे इंसान से हुई, जो अपनी श्रेष्ठता खो चुका था। इस बात को हल्के में ना लिया जाए। वो वाकई दिमागी रूप से बीमार थे, जिसके आस-पास रहना भी तकलीफ़देह हो सकता था। 

एल्टन जॉन ने एक संस्मरण याद करते हुए दावा करते हैं कि मैंने उन्हें अपनी एक पार्टी में बुलाया था तो देखा कि वो उनके हाउसकीपर्स के बच्चों के साथ खेल रहे थे। जॉन लिखते हैं कि पता नहीं क्या वजह थी, मगर वो बड़ों के साथ समय नहीं बिताना चाहते थे। बता दें कि दवाइयों की अधिक मात्रा लेने की वजह से माइकल जैक्सन की 2009 में मौत हो गयी थी, जो उनके निजी फिजीशियन ने दी थीं। इसी साल की शुरुआत में माइकल जैक्सन पर फाइंडिंग नेवरलैंड नाम से एक डॉक्यूमेंट्री आयी थी, जिसमें दो व्यक्तियों ने माइकल जैक्सन पर बचपन में उनके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.