मुंबई। हेलमेट के बिना बाइक चलाते हुए तस्वीर सोशल मीडिया में आने के बाद एक्टर कुणाल खेमू को मुंबई पुलिस ने चालान काट दिया। कुणाल ने ना सिर्फ़ भूल स्वीकार करते हुए माफ़ी मांगी, बल्कि इसका सबूत भी इंस्टाग्राम पर दे दिया है कि हेलमेट को लेकर वो कितने संजीदा हो गये हैं। 

कुणाल ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो अपलोड की है। इस तस्वीर में कुणाल अपने एक और बाइकर दोस्त के साथ रास्ते के किनारे खड़े दिख रहे हैं। पीछे बाइक खड़ी है, मगर दिलचस्प बात ये है कि दोनों ने हेलमेट पहन रखा है। कुणाल ने हेलमेट पहनकर इस तरह की फोटो क्यों खिंचवाई है, इसका तो ज़िक्र नहीं किया है। अलबत्ता हैशटैग में ज़रूर लिखा है- #सनडे मॉर्निंग राइड और #बाइकर्स। कुणाल ने भले ही सीधे-सीधे कुछ नहीं लिखा, मगर फॉलोअर्स ज़रूर समझ गये कि कुणाल का इशारा किस तरफ़ है। एक यूज़र ने लिखा है- ''आख़िरकार ज़ुर्माना होने के बाद आपने हेलमेट ख़रीद लिया।'' वहीं एक और यूज़र ने लिखा है- ''अच्छा हेलमेट है... सुरक्षित सवारी करते रहिए। नीचे वही तस्वीर दी गयी है।'' 

 

 

 

Calling Darth Vader.. #sunday #morningride #bikers @tosh.singh @shahen_hansotia

A post shared by Kunal Kemmu (@khemster2) on

बताते चलें कि कुछ दिन पहले एक ट्विटर यूज़र ने मुंबई पुलिस को कुणाल की एक तस्वीर ट्वीट की थी, जिसमें वो हेलमेट पहने बिना ट्रैफ़िक में बाइक सवारी करते हुए दिख रहे हैं। इस तस्वीर की बिना पर पुलिस ने कुणाल का चालान काटकर उन्हें भेज दिया और कुणाल की फोटो के साथ चालान की फोटो भी ट्विटर पर अपलोड कर दी। 

पुलिस की इस कार्रवाई के बाद कुणाल ने एक नोट लिखकर माफ़ी मांगी, जिसमें उन्होंने कहा- ''मैंने ये तस्वीर देखी है और सच कहूं तो ये देखकर शर्मिंदा हूं कि मैं एक बाइक लवर हूं और नियमित रूप से हेलमेट और दूसरे साजोसामान पहनकर ही बाइक चलाता हूं। चाहे लंबी दूरी पर जाना हो या अगली बिल्डिंग तक ही, हेलमेट हमेशा पहनना चाहिए। माफ़ी चाहता हूं क्योंकि मैं ग़लत मिसाल क़ायम नहीं करना चाहता।'' कुणाल के इस मुआफ़ीनामे को रीट्वीट करते हुए मुंबई पुलिस ने एक बार फिर कहा- ''कुणाल, आप बाइक्स से प्यार करते हो, हमें हरेक शहरी की सुरक्षा से प्यार है। हम हमेशा यही चाहते हैं कि दुर्घटना ना हो। उम्मीद है कि अगली बार घटना होने से पहले आपको एहसास हो जाएगा। ई-चालान भेज दिया गया है।'' 

बताते चलें कि कुछ वक़्त पहले वरुण धवन को भी मुंबई पुलिस एक फोटो के आधार पर चालान भेज चुकी है। इस फोटो में वरुण कार की साइड विंडो में से आधा बाहर निकालकर साथ में चल रहे ऑटो में बैठी एक फ़ैन के साथ सेल्फ़ी ले रहे थे। हालांकि वरुण ने बाद में सफ़ाई दी कि कार उस वक़्त रुकी हुई थी। मुंबई पुलिस ने तब वरुण को सरेआम हीरोपंती ना दिखाने की चेतावनी भी दी थी। 

Posted By: Manoj Vashisth