नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन फिल्मों के अलावा अपने क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति 12 (केबीसी) की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। बिग बी के इस शो को दर्शक हमेशा से पसंद करते आए हैं। आम कंटेस्टेंट्स के अलावा केबीसी 12 का हिस्सा देश की कुछ ऐसी भी हस्तियां होती हैं जिन्होंने समाज और देश के लिए कुछ खास काम किया होता है।

यह हस्तियां केबीसी के कर्मवीर एपिसोड में नजर आती हैं। शुक्रवार को प्रसारित होने वाले इस खास एपीसोड में इस बार दादी की रसोई के संस्थापक अनूप खन्ना और फुटबॉल कोच सिल्वेस्टर पीटर नजर आए। इनका साथ देने बॉलीवुड की मशहूर और खूबसूरत अदाकारा रवीना टंडन भी शो में पहुंची थीं। इस दौरान इन तीनों ने अमिताभ बच्चन के केबीसी को बहुत शानदार तरीके से खेला।

अनूप खन्ना और सिल्वेस्टर पीटर ने साथ मिलकर 25 लाख रूपये जीते हैं। 25 लाख रूपये का इन दोनों से बेहद खास सवाल पूछा गया। जिसके लिए उन्होंने दो लाइफ लाइन का भी इस्तेमाल किया। अनूप खन्ना और सिल्वेस्टर से पूछा गया सवाल-

सबसे पहला आधिकारिक क्रिकेट मैच 1877 में कहां खेला गया था?

A. लॉर्ड्स, लंदन

B. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड

C. द ओवल, लंदन

D. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड

इस सवाल की सही जवाब- मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड था।

गौरतलब है कि 10वें सवाल पर सिल्वेस्टर पीटर और अभिनेत्री रवीना टंडन ने पहली लाइफ लाइन 50-50 का इस्तेमाल किया था। इसके बाद 12वें सवाल पर उन्होंने वीडियो कॉल वाली लाइफ लाइन का सहारा लिया और 12 लाख 50 हजार रुपये जीते। 25 लाख के सवाल के लिए उन्होंने अपनी तीसरी और चौथी लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया। जिससे अनूप खन्ना और सिल्वेस्टर पीटर ने 25 लाख रुपये की रकम जीती थी।

आपको बता दें कि सिल्वेस्टर पीटर माई एंजेल्स नाम की एक एकेडमी चलाते हैं। इसके जरिए वह स्लम के बच्चों को फुटबॉल सिखाने और उन्हें सही दिशा में लाने के लिए काम करते हैं। वहीं, दूसरी ओर नोएडा के सेक्टर 29 में रहने वाले अनूप खन्ना दादी की रसोई के संस्थापक हैं। वह गरीब लोगों को कम पैसों में खाना मुहैया करवाते हैं। शुरुआती दिनों में अनूप खन्ना गरीबों को सिर्फ 5 रुपये में खाने की थाली दिया करते थे और अब सिर्फ 10 रुपये में ही गरीबों खाना खिलवाते हैं। कोरोना महामारी के चलते पूरे देश में लगे लॉकडाउन के दौरान भी उन्होंने गरीबों को बड़े पैमाने पर मदद करते हुए भोजन मुहैया कराया था।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021