नई दिल्ली, जेएनएन। 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है, जिसमें बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ भी बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं। कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़ ने अपनी योग करते हुए तस्वीरें सोशल मीडिया में पोस्ट की हैं और योग को लेकर अपने अनुभव साझा किये।

ऐसी कई एक्ट्रेसेज़ हैं, जो नियमित रूप से योग का अभ्यास करती हैं। इनमें शिल्पा शेट्टी, करीना कपूर ख़ान, जैकलीन फर्नांडिस जैसी कई एक्ट्रेसेज़ शामिल हैं। करीना ख़ुद लम्बे समय से योग कर रही हैं और योग दिवस के मौक़े पर उन्होंने इसको लेकर एक दिलचस्प और प्रेरणादायी खुलासा किया। 

करीना ने योगासन की मुद्रा में अपनी एक फोटो शेयर की और इसके साथ लिखा- मेरे लिए, योग की यात्रा 2006 में शुरू हो गयी थी, जब मैंने टशन और जब वी मेट साइन की थीं। अद्भुत यात्रा, जिसमें मुझे फिट और ताक़तवर बनाये रखा। यहां बताते चलें कि टशन में करीना अपनी साइज़ ज़ीरो फिगर के लिए काफ़ी चर्चित रही थीं और तब से बेबो फिटनेस आइकॉन मानी जाने लगीं। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

करीना आगे लिखती हैं- अब दो बच्चे होने और मां बनने के लिए चार महीनों बाद, इस बार मैं काफ़ी थकी हुई थी और वापस आने में बहुत दर्द था, लेकिन आज मैं धीरे-धीरे इसकी ओर लौट रही हूं। योग का समय मेरा अपना समय होता है। और हां, नियमित होना इसकी कुंजी है। इसलिए करते रहिए। इस नोट पर, मैं एक बिल्ली की तरह स्ट्रेच करने जा रही हूं और उम्मीद करती हूं आप सब भी करेंगे। बेबो की इस पोस्ट पर कटरीना कैफ़, हुमा कुरैशी समेत कई सेलेब्स नेे रिएक्ट किया है। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

करीना ने योग करते हुए सैफ़ अली ख़ान और बेटे तैमूर की फोटो भी शेयर की हैं। इन फोटो से साथ लिखा- इंटरनेशनल योग दिवस पर पति और बेटे परम्परा का पालन करते हुए। एक हमेशा एक-दूसरे को प्रेरित करते हैं, क्योंकि प्रेरणा घर से ही शुरू होती है। बता दें, करीना इसी साल दूसरे बच्चे की मां बनी हैं। फ़िल्मों की बात करें तो करीना अब आमिर ख़ान की फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा में नज़र आएंगी।

Edited By: Manoj Vashisth