Move to Jagran APP

बिना इजाजत Karan Johar के नाम पर बन गई पूरी फिल्म, अब रिलीज रुकवाने पहुंचे बॉम्बे हाई कोर्ट

शादी के डायरेक्टर करण और जौहर नाम की एक फिल्म इसी शुक्रवार 14 जून को रिलीज होने वाली थी। अब इस फिल्म को लेकर फिल्ममेकर करण जौहर बॉम्बे हाइकोर्ट पहुंच गए हैं। करण का कहना है कि उनका फिल्म के मेकर्स से कुछ लेना देना नहीं है. उनका कहना है कि फिल्म के टाइटल में उनके नाम का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Thu, 13 Jun 2024 01:34 PM (IST)
Karan Johar moves to Bombay High Court

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड फिल्ममेकर करण जौहर ने हिंदी फिल्म 'शादी के डायरेक्टर करण और जौहर'के निर्माताओं के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में मुकदमा दर्ज किया है। ये फिल्म इस शुक्रवार 14 जून को रिलीज होने वाली थी। करण जौहर की मांग है कि फिल्म के टाइटल में उनके नाम का इस्तेमाल ना किया जाए।

याचिका में न्यायमूर्ति आरआई चागला की पीठ के समक्ष फिल्म की रिलीज पर तत्काल रोक लगाने का जिक्र किया गया है। पीठ 13 जून को याचिका पर सुनवाई के लिए सहमत हो गयी है।

नाम को हो रहा गलत इस्तेमाल

करण ने अपनी अर्जी में लिखा है कि फिल्म के नाम के जरिए उनका मजाक उड़ाने की कोशिश की गई है। उन्होंने दावा किया कि उनका फिल्म या इसके निर्माताओं से कोई संबंध नहीं है,जो फिल्म के टाइटल में उनके नाम का अवैध रूप से उपयोग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: तो इस वजह से Karan Johar की कार के पीछे भागे थे हीरामंडी के 'ताजदार', बोले- 'मैं उनके ऑफिस गया और..

करण ने की रोक लगाने की मांग

करण जौहर ने डीएसके लीगल के जरिए प्रोड्यूसर इंडिया एडवाइजरी और संजय सिंह के साथ राइटर और डायरेक्टर बबलू सिंह के खिलाफ उच्च न्यायालय में मुकदमा दायर किया है। इस मुकदमे में संजय और अन्य के खिलाफ फिल्म के टाइटल में उनके नाम का इस्तेमाल करने पर हमेशा के लिए रोक लगाने की मांग की गई है।

करण ने बताया कि फिल्म का शीर्षक सीधे तौर पर उनके नाम का रेफर कर रहा है,जो उनके व्यक्तिगत अधिकारों,पब्लिसिटी और प्राइवेसी के अधिकारों का उल्लंघन है। उन्होंने जोर देकर कहा कि बिना अनुमति के उनके 'ब्रांड नाम' का उपयोग करके फिल्म निर्माता उनकी गुडविल और प्रतिष्ठा का फायदा उठा रहे हैं जोकि बिल्कुल गलत है।

कब रिलीज होगी फिल्म

मुकदमे में इस बात को हाईलाइट किया गया है कि फिल्म 14 जून को रिलीज होने वाली है और इसके ट्रेलर और पोस्टर सोशल मीडिया और सार्वजनिक क्षेत्रों में जारी किए जा चुके हैं। जौहर ने दावा किया कि ये प्रमोशन कंटेंट उनकी इमेज को नुकसान पहुंचा रहे हैं और इन पर तुरंत रोक लगानी चाहिए।

यह भी पढ़ें: 'फिल्ममेकर लीडर हो सकता है, तानाशाह नहीं', करण जौहर ने बॉलीवुड से मिली सीख पर की बात