Move to Jagran APP

जानिये, अपनी सेक्सुएलिटी पर बात करने से क्यों डरते हैं करण जौहर!

करण- मैं इस देश में होमोसेक्सुएलिटी का पोस्टर ब्वॉय बन गया हूं। लेकिन, मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग मेरे बारे में क्या कहते हैं।

By Hirendra JEdited By: Published: Mon, 09 Jan 2017 08:27 AM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 10:37 AM (IST)
जानिये, अपनी सेक्सुएलिटी पर बात करने से क्यों डरते हैं करण जौहर!
जानिये, अपनी सेक्सुएलिटी पर बात करने से क्यों डरते हैं करण जौहर!

मुंबई। आज जितने भी डायरेक्टर इंडस्ट्री में सक्रिय हैं, उन सबमें करण जौहर एक ऐसा नाम है जो सबसे ज्यादा चर्चा में बने रहते हैं। आमतौर पर जितनी चर्चा उनकी फ़िल्मों की होती है उतनी ही चर्चा उनकी सेक्सुअल लाइफ पर भी होती रही है। वो इस बात पर कुछ क्यों नहीं कहते, ऐसे तमाम सवालों का जवाब उन्होंने अपनी बायोग्राफी 'एन अनसूटेबल ब्वॉय' में देने की कोशिश की है।

loksabha election banner

करण जौहर की आत्मकथा 'एन अनसूटेबल ब्वॉय' का कल शाह रुख़ ख़ान ने लोकार्पण किया। इस किताब में अपनी सेक्सुएलिटी के बारे में करण ने लिखा है, 'सब जानते हैं मेरी सेक्सुएलिटी क्या है। लेकिन अगर मुझे अपने मुंह से कहना पड़े तो मैं ऐसा नहीं कह सकता। क्योंकि, मैं एक ऐसे देश में रहता हूं जहां मुझे ऐसा कहने के कारण शायद जेल भी हो सकती है। उन्होंने लिखा है, 'मैं कहना बस इसलिए नहीं चाहता क्योंकि मैं एफआईआर के चक्करों में नहीं पड़ना चाहता। मेरे पास जॉब है, मेरी कुछ कमिटमेंट है, मेरे कंपनी में बहुत लोग काम करते हैं, मैं बहुत लोगों के प्रति जवाबदेह हूं। मैं कोर्टरुम में नहीं बैठना चाहता।'

इसे भी पढ़ें: खुली काजोल की पोल, मोबाइल फोन में रखती हैं ऐसी चीज़!

करण ने होमोफोबिया और सोशल मीडिया पर गालियों का शिकार होने के बारे में भी किताब में लिखा है। 'मैं इस देश में होमोसेक्सुएलिटी का पोस्टर ब्वॉय बन गया हूं। लेकिन, मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग मेरे बारे में क्या कहते हैं। ट्विटर पर मुझे बहुत गालियां पड़ती हैं। मैं रोज तकरीबन 200 ऐसे पोस्ट पढ़ता हूं, जिसमें लिखा रहता है, 'यहां से निकल जाओ, तुम हमारे देश और समाज को गंदा कर रहे हो।' अब मैंने इन सब बातों पर हंसना सीख लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.