अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। कबीर खान की फिल्म 83 की घोषणा कुछ महीनों पहले हुई थी। फिल्म भारत के वर्ल्ड कप जीतने की कहानी पर आधारित है। ऐसे में फिलहाल फिल्म की शूटिंग तो शुरू नहीं हुई है। लेकिन रणवीर सिंह ने फिल्म की तैयारी पूरी तरह से शुरू कर दी है।

खबर है कि रणवीर सिंह क्रिकेट की ट्रेनिंग जितनी उन्हें फिल्म के लिए जरूरत है, उसकी ट्रेनिंग वह खुद कपिल देव से ही लेंगे। जी हां, खुद कपिल देव रणवीर को ट्रेनिंग देने के लिए वक़्त निकालने वाले हैं। इस ट्रेनिंग के क्रम में कपिल केवल रणवीर को क्रिकेट की ट्रेनिंग नहीं देंगे, बल्कि कपिल के मैनेरिज्म को भी पूरी तरह से समझने की कोशिश करेंगे और बॉडी लैंग्वेज भी सीखेंगे। बता दें कि अब तक फिल्म की बाकी कास्ट फाइनल नहीं की गई है। लेकिन नवंबर तक सारी स्टार कास्ट फाइनल कर ली जाएगी। खबर है कि कपिल देव रणवीर सिंह के लिए स्पेशल समय निकाल कर उन्हें इसकी ट्रेनिंग देंगे। कपिल देव ने कुछ दिनों पहले जागरण डॉट कॉम से इस बारे में बातचीत करते हुए कहा था कि यह फिल्म सिर्फ उन पर बनने वाली बायोपिक नहीं है। यह उस जीत का सेलिब्रेशन है, जिसमें सभी का सहयोग रहा था, जब भारत ने पहली बार वर्ल्ड कप जीता था। साथ ही उन्हें इस बात की ख़ुशी है कि रणवीर सिंह इस फिल्म में शामिल हैं। कपिल का मानना था कि रणवीर सिंह की एनर्जी एक स्पॉट्स पर्सन जैसी ही है और इसलिए वह इस बात को लेकर काफी उत्साहित हैं। खबर है कि फिल्म की शूटिंग भारत में होगी और साथ ही साथ लंदन के भी कुछ लोकेशंस पर इसकी शूटिंग होनी है। फिल्म का फिनाले हिस्सा लंदन में शूट होने की बात है। तब तक रणवीर सिंह अपनी फिल्में सिम्बा और आने वाली कुछ फिल्मों की शूटिंग भी खत्म कर लेंगे। रणवीर सिंह इस साल सिम्बा में नजर आयेंगे और साथ ही गली बॉय में भी नजर आने वाले हैं। इसके अलावा वह करण जौहर की फिल्म तख्त में भी अहम् किरदार निभाते नजर आयेंगे।

यह भी पढ़ें: Video: पल्लवी जोशी ने राफेल डील को इतनी आसानी से समझा दिया कि आप हैरान होंगे

रणवीर सिंह की पिछली फिल्म पद्मावत हिट रही और इस फिल्म में उनके अलाउद्दीन खिलजी के किरदार को काफी सराहना मिली। इस फिल्म को संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया था। बताते चलें कि, रणवीर सिंह को लेकर लगातार खबरें आ रही हैं कि वे इस साल दीपिका पादुकोण के साथ शादी के पवित्र बंधन में बंध सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेट टीम संग अपनी तस्वीर की ट्रोलिंग पर बोलीं अनुष्का शर्मा

Posted By: Rahul soni