Move to Jagran APP

कंगना ने खोला राज, सेंसर बोर्ड के कहने पर छिपाना पड़ा 'अंडरगारमेंट'

इन दिनों सेंसर बोर्ड के अध्‍यक्ष पहलाज निहलानी और 'उड़ता पंजाब' के मेकर्स आमने-सामने हैं। 'उड़ता पंजाब' के समर्थन में अब कंगना रनोट भी उतर आई हैं।

By Tilak RajEdited By: Published: Fri, 10 Jun 2016 08:58 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jun 2016 02:33 PM (IST)
कंगना ने खोला राज, सेंसर बोर्ड के कहने पर छिपाना पड़ा 'अंडरगारमेंट'

मुंबई। शाहिद कपूर स्टारर 'उड़ता पंजाब' के समर्थन में अब कंगना रनोट भी उतर आई हैं। सेंसर बोर्ड के खिलाफ उन्होंने भी मोर्चा खोल दिया है। कंगना ने बताया कि उन्हें सेंसर बोर्ड के कहने पर अपनी फिल्म 'क्वीन' में न चाहते हुए भी अंडरगारमेंट छिपाना पड़ा था।

loksabha election banner

इन दिनों सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी और 'उड़ता पंजाब' के मेकर्स आमने सामने हैं। सेंसर बोर्ड ने 'उड़ता पंजाब' के कई सीन्स पर आपत्ति जताई है। वहीं फिल्म के टाइटल से 'पंजाब' भी हटाने को कहा गया है। लेकिन मेकर्स इसके विरोध में हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। आज इस मामले में कोर्ट अपना फैसला सुना सकती है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि कोर्ट का फैसला 'उड़ता पंजाब' के हक में आएगा।

सोनम कपूर करना चाहती हैं 'प्रेम' से शादी, क्या अनिल कपूर तैयार होंगे!

कोर्ट का फैसला चाहे कुछ भी आए, लेकिन पूरा बॉलीवुड इस समय सेंसर बोर्ड के विरोध में एकजुट नजर आ रहा है। धीरे-धीरे ही सही हीरो-हीरोइन भी अब 'उड़ता पंजाब' के समर्थन पर खुलकर सामने आ रहे हैं। बॉलीवुडलाइफ.कॉम की खबर के मुताबिक, हाल ही में एक अवार्ड फंक्शन के दौरान जब कंगना रनोट से 'उड़ता पंजाब' कंट्रोवर्सी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर ऐसा ही चलता रहा, तो हमारे डायरेक्टर दोस्तों के लिए काम करना बहुत मुश्किल हो जाएगा।

कंगना ने कहा, 'देखिए फिल्म को मिलने वाले सर्टिफिकेट के प्रोसेस से हमें कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन सेंसरशिप से हमें परेशानी है। अगर ऐसा ही चलता रहा, तो डायरेक्टर्स के लिए फिल्में बनाना काफी मुश्किल हो जाएगा।'

जानिए, किस-किस आधार पर सेंसर बोर्ड फिल्म को सर्टिफिकेट देता है?

यहां कंगना ने यह भी खुलासा किया कि कैसे उन्हें अपनी एक फिल्म में ना चाहते हुए भी एक सीन का धुंधला करना पड़ा था। कंगना ने बताया, 'फिल्म क्वीन का एक सीन था, जिसमें लड़कों के सामने हीरोइन का अंडरगारमेंट आ जाता है। इस अंडरगारमेंट को खासतौर से इस सीन के लिए लाजपत नगर से पेरिस लेकर गए थे। लेकिन जब सेंसर बोर्ड ने फिल्म देखी, तो कहा कि इस सीन में अंडरगारमेंट को धुंधला कर दीजिए। मुझे लगता है कि इसकी जरूरत नहीं थी। सेंसर बोर्ड की इस मांग पर डायरेक्टर को बहुत गुस्सा आया था। लेकिन डायरेक्टर के पास कोई विकल्प नहीं था, इसलिए उन्होंने अडरगारमेंट को धुंधला कर दिया।'

सनी लियोन करने जा रहीं ऐसा काम, लोग हो जाएंगे हैरान

इस फंक्शन में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली भी मौजूद थे। कंगना ने अपनी स्पीच को खत्म करते हुए जेटली से गुजारिश की कि वह इस मुद्दे में हस्तक्षेप करें।

Photos: ब्वॉयफ्रेंड उपेन के बिना बाली में मस्ती करती करिश्मा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.