नई दिल्ली, जेएनएन। तनु वेड्स मनु कंगना रनोट के करियर का बेहद अहम पड़ाव है। इस फ़िल्म ने कंगना के करियर को ऐसी दिशा दी, जिसने उन्हें बॉलीवुड वर्सेटाइल एक्ट्रेसेज़ में शामिल कर दिया। फ़िल्म ने 25 फरवरी को तनु वेड्स मनु को 10 साल हो गये। इस मौक़े पर कंगना ने फ़िल्म के निर्देशक आनंद एल राय और लेखक हिमांशु शर्मा के प्रति अपना आभार व्यक्त किया। कंगना ने कहा कि उन्होंने मेरी ज़िंदगी बदल दी। ख़ास बात यह है कि इस फ़िल्म में स्वरा भास्कर कंगना के किरदार की दोस्त बनी थीं, जिनके साथ कंगना की ट्विटर वॉर अक्सर सुर्खियों में रहती है। 

तनु वेड्स मनु 25 फरवरी 2011 को रिलीज़ हुई थी। फ़िल्म में आर माधवन कंगना के अपोज़िट थे। वहीं, जिम्मी शेरगिल और दीपक डोबरियाल अहम किरदारों में दिखें थे। फ़िल्म 2011 की बड़ी सफलताओं में शुमार हुई और कंगना को बॉलीवुड में बतौर कलाकार उनको स्थापित करने में अहम योगदान दिया। 

फ़िल्म की दसवीं सालगिरह पर कंगना ने लिखा- मैं इससे पहले तुनकमिज़ाज और विक्षिप्तों वाले किरदार निभा रही थी। इस फ़िल्म ने मेरे करियर की दिशा बदल ली। इसने मुझे मुख्यधारा में कॉमेडी के साथ एंट्री दिलवायी। क्वीन और दत्तो से मैंने अपनी कॉमिक टाइमिंग को मजबूत किया और लीजेंड्री श्रीदेवी जी के बाद कॉमेडी करने वाली इकलौती एक्ट्रेस बन गयी।

दूसरे ट्वीट में कंगना ने लिखा- इस फ्रेंचाइजी के लिए आनंद एल राय और हमारे लेखक हिमांशु शर्मा का शुक्रिया। वो मेरे पास संघर्षरत मेकर्स के रूप में आये थे। मैंने सोचा था कि मैं इनका करियर बना सकती हूं, लेकिन उल्टा उन्होंने मेरा करियर बना दिया। कोई नहीं बता सकता कि कौन सी फ़िल्म चलेगी, कौन सी नहीं। सब नसीब है। ख़ुशी है कि मेरे नसीब में आप हैं। इसके साथ कंगना ने दिल की इमोजी बनायी।

वहीं, स्वरा ने एक वीडियो रीट्वीट करके दिल की इमोजी बनाकर अपना प्यार ज़ाहिर किया।

तनु वेड्स मनु के 4 साल बाद 2015 में इसका सीक्वल तनु वेड्स मनु रिटर्न्स रिलीज़ हुआ था। इस फ़िल्म में कंगना ने डबल रोल निभाया था। अपने मूल किरदार तनु के साथ हरियाणवी खिलाड़ी दत्तो के किरदार में वो दिखी थीं। यह फ़िल्म भी बॉक्स ऑफ़िस पर बड़ी कामयाबी के रूप में दर्ज़ हुई थी। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021