Move to Jagran APP

The Kerala Story को कमल हासन ने बताया 'प्रोपेगेंडा' फिल्म, कहा- सच्ची कहानी लिखने से बात पूरी नहीं होती

Kamal Haasan On The Kerala Story यह फिल्म 5 मई को रिलीज हुई है। इस फिल्म का निर्माण विपुल शाह ने किया है। फिल्म के ट्रेलर को लेकर ही विवाद हो गया था। कई राज्यों में इस फिल्म पर बैन लगा दिया गया था। इसमें पश्चिम बंगाल शामिल है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarPublished: Sat, 27 May 2023 07:54 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 07:54 PM (IST)
The Kerala Story को कमल हासन ने बताया 'प्रोपेगेंडा' फिल्म, कहा- सच्ची कहानी लिखने से बात पूरी नहीं होती
Kamal Haasan On The Kerala Story, Kamal Haasan news

नई दिल्ली, जेएनएन। Kamal Haasan On The Kerala Story: कमल हासन ने हाल ही में द केरल स्टोरी पर बात की है। उन्होंने कहा कि यह सच्ची कहानी नहीं है। इस फिल्म का निर्देशन सुदीप्तो सेन ने किया है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ₹200 करोड़ से अधिक का व्यापार कर लिया है। यह फिल्म अपने ट्रेलर रिलीज से ही विवादों में है।

loksabha election banner

द केरल स्टोरी में क्या आईएसआईएस के आतंकवाद को दिखाया गया है?

फिल्म में आईएसआईएस के द्वारा भारत में फैलाए जा रहे आतंकवाद को विस्तार से दिखाया गया है। तब अबू धाबी में मीडिया से बातचीत करते हुए कमल हासन ने कहा है कि फिल्म के नाम के नीचे ट्रू स्टोरी लिख देने से किसी को भी यह विश्वास नहीं दिला सकते कि इस फिल्म की कहानी सच्ची है।

View this post on Instagram

A post shared by shukla ambesh (@shuklaambesh2)

कमल हासन ने द केरल स्टोरी को प्रोपेगेंडा फिल्म क्यों कहा है?

कमल हासन ने द केरल स्टोरी पर अपना मत रखते हुए कहा है,

"मैंने पहले भी कहा है कि यह फिल्म प्रोपेगेंडा पर आधारित है। मैं इसके खिलाफ हूं अगर आपकी कहानी के नीचे सच्ची कहानी लिखते हैं। तो यह पूरी बात नहीं है। इसे सच होना पड़ता है जो कि सच नहीं है।"

द केरल स्टोरी का निर्देशन किसने किया है?

गौरतलब है कि द केरल स्टोरी का निर्देशन सुदीप्तो सेन ने किया है। फिल्म में अदा शर्मा, योगिता बिहानी, सिद्धि इदनानी और सोनिया बलानी की अहम भूमिका है। 

View this post on Instagram

A post shared by Adah Sharma (@adah_ki_adah)

द केरल स्टोरी पर लगा बैन किसने हटाया?

सुप्रीम कोर्ट की आदेश के बाद वहां से बैन हटाया गया है। इसके बावजूद यह फिल्म केरल, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में अभी भी नहीं दिखाई जा रही है। कई लोगों ने फिल्म का समर्थन भी किया था। इसमें कंगना रनोट, राम गोपाल वर्मा और विवेक अग्निहोत्री जैसे लोग शामिल हैं। इसके पहले, फिल्म की एक्ट्रेस सोनिया बलानी ने हिंदुस्तान टाइम्स को एक इंटरव्यू दिया था। सोनिया बलानी ने कहा है,

"फिल्म का सब्जेक्ट काफी डार्क है। यह एक सच्ची घटना है। मुझे इस बात की खुशी है कि लोगों को यह फिल्म देखने के बाद काफी अच्छा लग रहा है। हम सभी जानते हैं कि यह फिल्म वाकई सच को बताती है और हम इसी को लेकर खुश हैं।"

कमल हासन क्या अभिनेता के साथ-साथ नेता भी हैं?

कमल हासन एक अभिनेता के साथ-साथ नेता भी हैं। उनकी पार्टी की विचारधारा के अनुसार यह फिल्म मेल नहीं खाती। इसके चलते उनके बयानों में इस फिल्म का विरोध नजर आता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.