Move to Jagran APP

Kalki 2898 AD: महाभारत और श्रीकृष्ण के कल्कि अवतार से है प्रभास की फिल्म का कनेक्शन, डायरेक्टर ने किया खुलासा

बाहुबली एक्टर सालार के बाद एक और बड़ी फिल्म लेकर आ रहे हैं जिसका नाम कल्कि 2898 AD है। नाग अश्विन के डायरेक्शन में बन रही इस फिल्म में कई बड़े स्टार्स शामिल हैं। कुछ महीनों पहले फिल्म का टीजर जारी किया गया था। वहीं अब डायरेक्टर ने कल्कि 2898 AD की कहानी से जुड़ी डिटेल्स पर बात की है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Tue, 27 Feb 2024 05:02 PM (IST)
Kalki 2898 AD: महाभारत और श्रीकृष्ण के कल्कि अवतार से है प्रभास की फिल्म का कनेक्शन, डायरेक्टर ने किया खुलासा
महाभारत और श्रीकृष्ण के कल्कि अवतार से है प्रभास की फिल्म का कनेक्शन, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली।  प्रभास की आगामी फिल्म कल्कि 2898 AD लगातार चर्चा में बनी हुई है। बीते साल फिल्म का टीजर रिलीज कर दिया गया था, लेकिन कहानी को लेकर कोई अपडेट नहीं दी गई। कल्कि 2898 AD की शूटिंग हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी में चल रही है, जहां एक भव्य सेट तैयार किया गया है और सिक्योरिटी इतनी टाइट है कि कुछ लीक कर पाने में पसीने छूट जाए।

हालांकि, डायरेक्ट नाग अश्विन ने अब खुद फिल्म से जुड़ी बड़ी अपडेट शेयर कर दी है, जिसके बाद फैंस का एक्साइटमेंट सातवें आसमान पर पहुंचने वाला है।

यह भी पढ़ें- Prabhas: किराए के घर में शिफ्ट हुए 'सालार' एक्टर प्रभास, कीमत जान उड़ जाएंगे होश?

महाभारत से है क्या कनेक्शन ?

कल्कि 2898 AD के डायरेक्टर नाग अश्विन और प्रोड्यूस राणा दग्गुबती ने हाल ही में एक इवेंट में हिस्सा लिया। जहां उन्होंने फिल्म से जुड़ी डिटेल्स को लेकर खुलकर बात की। जब फिल्म के टाइमलाइन और घटनाओं के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “फिल्म महाभारत से शुरू होती है और 2898 AD में खत्म होती है। ये 6000 हजार सालों के बीच घूमती है। हमने जो दुनिया बनाई है, वो ये सोचते हुए बनाई है कि वो कैसी होंगी, साथ ही इंडियन टच को बनाए रखा, और इसे ब्लेड रनर जैसा नहीं बनाया।

कृष्ण का कल्कि अवतार भी शामिल

टाइमलाइन के बारे में बताते हुए उन्होंने आगे कहा, "2898 AD से 6000 साल पीछे 3102 BC है, जब माना जाता है कि कृष्ण के अंतिम अवतार चले गये थे।" नाग अश्विन ने ये भी बताया कि फिल्म को बनाने में उन्होंने एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) का इस्तेमाल नहीं किया है। ओपन एआई सोरा के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि अभी तक उन्होंने इसे ट्राय नहीं किया है, लेकिन फिल्म की रिलीज के बाद जरूर हाथ आजमाएंगे।

यह भी पढ़ें- Crakk Box Office Day 4: मंडे टेस्ट में टूटी 'क्रैक' की हड्डी, विद्युत जामवाल का एक्शन भी नहीं बचा पाया बिजनेस

कैसी है फिल्म की स्टारकास्ट ?

'कल्कि 2898 AD' में प्रभास लीड रोल निभा रहे हैं। उनके साथ फिल्म में दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन, कमल हासन और दिशा पटानी अहम किरदारों में शामिल हैं। 'कल्कि 2898 AD' 9 मई, 2024 को दुनियाभर के थिएटर्स में रिलीज होगी।