Move to Jagran APP

Kaali Maa Poster Controversy: लीना मणिमेकलाई के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, डायरेक्टर बोलीं- 'मेरे पास खोने को कुछ नहीं'

Kaali Movie Poster Controversy काली पोस्टर को लेकर विवाद इतना बढ़ गया है कि अब फिल्म की डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी गई है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार करने की मांग उठ रही है। वहीं लीना ने भी इस विवाद पर अपनी बात रखी है।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 05:39 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 05:39 PM (IST)
Kaali Maa Poster Controversy: लीना मणिमेकलाई के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, डायरेक्टर बोलीं- 'मेरे पास खोने को कुछ नहीं'
Complaints filed against filmmaker Leena Manimekalai for Kaali poster

नई दिल्ली, जेएनएन। फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई को लेकर सोशल मीडिया पर घमासान मचा हुआ है। लीना ने हाल ही में अपनी फिल्म काली का पोस्टर शेयर किया था, जिसमें देवी काली को सिगरेट पीते हुए और हाथ में एलजीबीटीक्यू का झंडा लिए हुए दिखाया गया है। पोस्टर को लेकर मचे बवाल ने लीना की मुश्किलें बढ़ा दी हैं क्योंकि अब उनपर धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में शिकातय दर्ज करा दी गई है। बात सिर्फ इतने पर ही नहीं रुकी, फिल्ममेकर की गिरफ्तारी के साथ फिल्म को बैन करने की मांग भी उठ रही है। वहीं, दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर हैशटैग ‘अरेस्ट लीना मणिमेकलाई’ भी ट्रेंड कर रहा है।

loksabha election banner

मां काली के पोस्टर पर मचे इस विवाद पर लीना ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और ट्वीट करते हुए एक निडर कलाकार के तौर पर अपना पक्ष रखा है। फिल्म को लेकर हो रहे विवाद पर लीना ने कहा है कि उनके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है और अगर इसकी कीमत उनकी जान है तो वो इसके लिए भी तैयार हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा, "मेरे पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है। मैं एक ऐसी आवाज के साथ खड़ी रहना चाहती हूं जो आखिरी दम तक बिना किसी डर के बोलती हो। अगर कीमत मेरी जान है, तो मैं दे दूंगी।"

दर्ज हुई शिकायतें

एएनआई की खबर के अनुसार काली के इस विवादित पोस्टर को लेकर दिल्ली के एक वकील विनीत जिंदल ने लीना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने आपत्तिजनक फोटो और डॉक्यूमेंट्री से क्लिप पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। उनके अनुसार, "देवी काली के वेश में एक महिला सिगरेट पी रही है, जो हिंदू समुदाय की भावनाओं और विश्वासों को आहत कर रही है।" इसके अलावा एक और शिकायत लीना के खिलाफ दर्ज हुई है जो गौ महासभा सदस्य अजय गौतम ने कराई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.