Move to Jagran APP

इंडस्ट्री की चकाचौंध से दूर रहा हूं: जिमी शेरगिल

जिमी शेरगिल का नया शो योर ऑनर इजरायली शो क्योदो का भारतीय संस्करण है। इसमें वह जज की भूमिका में नजर आ रहे हैं।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 02:03 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 02:03 PM (IST)
इंडस्ट्री की चकाचौंध से दूर रहा हूं: जिमी शेरगिल

नई दिल्ली, जेएनएन। स्मिता श्रीवास्तव। अभिनेता जिमी शेरगिल इन दिनों सोनी लिव पर प्रसारित शो 'योर ऑनर' में जज की भूमिका में नजर आ रहे हैं। यह इजरायली शो 'क्योदो' का भारतीय संस्करण है।'रंगबाज फिर से' के बाद अब इस शो में नजर आए हैं। 

loksabha election banner

डिजिटल प्लेटफॉर्म कितना भा रहा है? 

मुझे यह प्लेटफॉर्म अच्छा लगता है। इस फॉर्मेट की शूटिंग समेत सारी प्रक्रियाएं फिल्म की तरह होती है। फिल्मों की शूटिंग 40 दिनों में खत्म हो जाती है और डिजिटल शो के लिए 100 दिनों का वक्त देना पड़ता है। इस प्लेटफॉर्म पर किरदार को जीने का वक्त थोड़ा ज्यादा मिलता है। 

किसी अडैप्टेड शो में काम करने पर दबाव होता है? 

अडैप्ट करने में बहुत सी चीजें बदलनी पड़ती हैं। वहां का कानून, न्याय व्यवस्था और जज यहां से बिल्कुल अलग होते हैं। उसी हिसाब से स्क्रिप्ट में बदलाव किया गया है। मुझे स्क्रिप्ट बहुत मजेदार लगी। ऐसी कहानियों का हिस्सा बनने पर मुझे खुशी होती है। 

पहली बार जज का किरदार निभाने का अनुभव कैसा रहा? 

इस किरदार के ढ़ेर सारे पहलू हैं। इसमें एक तरफ परिवार है, दूसरी तरफ पेशा है। एक तरफ काम है, दूसरी तरफ दुनियादारी है। इस तरह के परतदार किरदार जल्दी नहीं मिलते। मुझे यह किरदार निभाकर मजा आया। 

जज बनने के लिए क्या तैयारी की?  

मैंने पंजाब में अपने परिचित कुछ जजों से बातें की। जज का पहनावा और व्यवहार बहुत संयमित होता है। मेरा किरदार अपने काम को लेकर बेहद सख्त और समर्पित है। कोर्ट जाते समय वह क्या पहन कर निकल जाता है उसे भी नहीं पता चलता। मैंने कहीं-कहीं देखा है कि कुछ जज अपने स्वभाव से लोगों के प्रिय बन जाते हैं। लोग जानते हैं कि वह कोर्ट रूम में गंभीर माहौल भी नहीं बनने देंगे। कुछ चीजों को हल्के मूड से ही निपटाना जरूरी होता है, नहीं तो वहां राई का पहाड़ बन जाता है। मेरा किरदार कुछ ऐसा ही है।  

इंडस्ट्री की चकाचौंध में खुद को तनाव से कैसे दूर रखा?  

मैं शुरुआत से ही इंडस्ट्री की चकाचौंध से दूर रहा हूं। मैं सेट पर जाकर अपना काम करता हूं और फिर घर चला आता हूं। कई बार लोग पूछते हैं कि आप पार्टियों में नहीं आते हैं। मैं काम और निजी जिंदगी में दूरी बनाए रखना पसंद करता हूं। उसमें मिलावट नहीं करना चाहता। मैं नहीं चाहता कि सिर्फ काम करता रह जाऊं और परिवार मुझसे दूर हो जाए। दोनों के बीच संतुलन बना कर चलता हूं।

शूटिंग शुरू होने जा रही इसके लिए आपकी कितनी तैयारी है? 

फिलहाल मेरे पास शूटिंग शुरू होने के सारे दिशानिर्देश नहीं आए हैं। खबरों के जरिए मैंने नियमों के बारे में जाना है। जैसे 33 प्रतिशत क्रू मेंबर्स के साथ काम करना, हर चीज को सैनिटाइज करके इस्तेमाल करना, घर से खाना ले जाना। हम एक्टर हैं। शूटिंग हमारा काम है। शूटिंग शुरू करने को लेकर मैं उत्साहित हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.