रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। शादी में एक रस्म होती है विदाई, जिसमें दुल्हन अक्सर अपने माता-पिता के गले लगकर फूट-फूटकर रोती है। ये बात सबको पता है लेकिन ऐसा सीन देख कर हमेशा जिमी शेरगिल हमेशा भावुक हो जाते हैं।

जिमी शेरगिल, हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म 'वीरे की वेडिंग' में नज़र आये थे। एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने अपनी शादी से जुड़ी एक दिलचस्प बात शेयर की, जिसके अनुसार वह अपनी खुद की शादी में रो पड़े थे। इस बारे में बताते हुए जिमी शेरगिल कहते हैं “मेरी शादी में जब मेरी पत्नी की विदाई होने लगी तो मैं भी रो पड़ा और बहुत रोया था। मैं ऐसे मौके पर अपने को रोक नहीं पाता। विदाई देखकर मुझे रोना आ ही जाता है”। शादी से जुड़ा एक और किस्सा सुनाते हुए जिमी शेरगिल ने कहा कि जब वह छोटे थे तो वह एक शादी में गए थे। जहां किसी बात को लेकर दोनों पक्षों में लड़ाई शुरू हो गई और दोनों ओर से गोलियां चलने लगी। जिसके बाद उन्हें लगा कि आज वह मारे जायेंगे लेकिन अगले दिन खुद को सही-सलामत पाकर वह बहुत खुश हुए और आज भी उन्हें वह दिन याद है। पुलकित सम्राट और कृति खरबंदा स्टारर फिल्म 'वीरे की वेडिंग' शादी की कहानी पर पर आधारित है, जिसमें भी पारिवारिक लड़ाई दिखाई गई है।

जिमी फिल्म 'दाना-पानी' में भी काम कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा था कि बचपन से उनका सपना था कि वह भारतीय सेना का हिस्सा बनें, लेकिन वह पूरा नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि सेना में भर्ती होने के लिए बहुत मेहनत और पढ़ाई भी की लेकिन आर्मी की लिखित परीक्षा में सफल नहीं हो पाए। फिल्म हीरो बनना तो दूर-दूर तक नहीं सोचा था।

यह भी पढ़ें: SHOCKING: रजनीकांत-अक्षय कुमार की फिल्म 2. 0 का टीज़र लीक !

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस