Move to Jagran APP

Jiah Khan Case: सूरज पंचोली को लेकर जिया खान की मां ने किए बड़े खुलासे, कहा- मेरी बेटी को प्रताड़ित करता था

Jiah Khan Case अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म निशब्द से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने वालीं एक्ट्रेस जिया खान का 2013 में निधन हुआ था। 9 साल के बाद उनकी मां ने अपना बयान दर्ज करवाते हुए एक्टर सूरज पंचोली पर कई आरोप लगाए हैं।

By Tanya AroraEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 04:27 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 04:27 PM (IST)
Jiah Khan Case: सूरज पंचोली को लेकर जिया खान की मां ने किए बड़े खुलासे, कहा- मेरी बेटी को प्रताड़ित करता था
jiah khan accused sooraj pancholi of abuse her mentally and physically alleged suicide. photo credit/instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। 'निशब्द' एक्ट्रेस जिया खान का साल 2013 में निधन हो गया था। 25 साल की जिया खान ने सुसाइड किया था या उनका मर्डर हुआ था, ये गुत्थी अब तक नहीं सुलझ पाई है। जिया खान के निधन के बाद उनकी मां राबिया खान ने सूरज पंचोली पर कई आरोप लगाए थे। इस केस में सूरज पंचोली कुछ समय तक जेल में भी रहकर आए थे। अब 9 साल के बाद एक बार फिर से जिया खान के केस में उनकी मां राबिया खान ने अपना बयान दर्ज करवाते हुए कहा है कि सूरज पंचोली उनकी बेटी जिया खान को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे। जिया खान केस में सूरज पंचोली पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

जिया खान की मां ने कहा कि सोशल मीडिया साइट से कांटेक्ट में आए थे सूरज पंचोली

जिया खान की मां राबिया खान ने विशेष न्यायाधीश ए एस सैयद के सामने बुधवार को जिया खान के केस में अपना बयान दर्ज करवाई है। जिसमें उन्होंने कोर्ट को बताया कि कैसे उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी, उनके नाम नफीसा से जिया खान बनने और राम गोपाल वर्मा से साल 2007 में मिलने के बारे में कोर्ट में बताया। सिर्फ यही नहीं उन्होंने बेटी जिया खान के साथ सूरज पंचोली के सम्बन्ध में भी बात की। राबिया खान ने बताया कि जिया खान से सूरज पंचोली ने सोशल मीडिया के जरिए संपर्क किया था और उनसे मिलने के लिए दबाव डाला था। इतना ही नहीं राबिया खान ने ये भी बताया कि शुरुआत में तो उनकी बेटी सूरज पंचोली से नहीं मिलना चाहती थी।

साल 2012 में पहली बार सूरज पंचोली से मिली थीं जिया खान

पीटीआई में छपी रिपोर्ट्स के अनुसार जिया खान की मां ने अपने बयान में बताया कि जिया और सूरज पहली बार साल 2012 में मिले थे। राबिया खान ने कहा, 'उस समय पर मेरी बेटी ने मुझे कुछ तस्वीरें भेजी थी। ऐसा लग रहा था दोनों ने ये तस्वीर खीची है और दोनों को एक दूसरे में दिलचस्पी है। हालांकि सितंबर में उसने(जिया खान)ने मुझे बताया कि वह सिर्फ दोस्त हैं'। जिया खान की मां ने अपने बयान में ये भी कहा कि उनकी रोजमर्रा की जिंदगी पर सूरज पंचोली हावी हो गए थे और साल 2012 में दोनों ने एक-दूसरे के साथ रहना शुरु कर दिया था'।

सूरज पंचोली ने भेजा था 2012 में लड़ाई के बाद जिया खान को मैसेज

राबिया खान ने अपने बयान में ये भी बताया कि साल 2012 नवंबर में जब जिया खान लंदन अपने घर आई थीं तो वह काफी खुशी थीं। लेकिन वह जल्द ही अपने काम पर लौट गई थीं और क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए आने वाली थीं। लेकिन ये नहीं हुआ। राबिया खान ने कहा 24 दिसंबर 2012 में जिया खान को सूरज का मैसेज आया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि वह किसी दोस्त से झगड़ा होने की वजह से जिया पर गुस्सा हुए और वह उन्हें माफ कर दें और एक और चांस दे दे। राबिया खान ने कोर्ट को बताया कि उन्हें उसी वक्त ये पता चल गया था कि दोनों के बीच हिंसक लड़ाई हुई है।

जिया खान ने सूरज पंचोली को दिया दूसरा मौका

राबिया खान ने आगे कोर्ट को बताया कि उनकी बेटी जिया खान ने सूरज पंचोली को दूसरा मौका देने का फैसला किया और दोनों गोवा भी गए। हालांकि जिया ने अपनी एक फोन कॉल पर उस अजीब सी जगह के बारे में बताया और कहा कि वह उस जगह पर नहीं रुकना चाहती हैं। जिया खान की मां ने आगे कहा, 'गोवा में सूरज पंचोली ने जिया खान को अपने दोस्तों के आगे नीचा दिखाया और उनके सामने उनकी मौजूदगी में वह दूसरी लड़कियों से फ्लर्ट भी कर रहे थे'। राबिया खान ने आगे कहा कि जिया जब 14 फरवरी साल 2013 में लंदन आईं, तो वह काफी उदास लग रही थीं। मां राबिया के अनुसार जिया ने उन्हें बताया कि सूरज उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते हैं और उन्हें गंदे गंदे नाम से पुकारते हैं।

अमिताभ बच्चन से लेकर आमिर खान तक के साथ किया काम

जिया खान ने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के अपोजिट की थी। इसके बाद जिया खान ने आमिर खान की फिल्म 'गजनी' में काम किया जिसमें उनके रोल को काफी पसंद किया गया। इसके अलावा वह फिल्म 'हाउसफुल' में भी नजर आई थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.