नई दिल्ली, जेएनएन। फिल्म निर्देशक अली अब्बास जफर की ओर से फिल्म 'मिस्टर इंडिया' पर ट्रिलॉजी बनाने के ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर फिल्म मेकर्स के बीच जंग शुरू हो गई है। निर्देशक शेखर कपूर, सोनम कुपूर के बाद अब इसमें जावेद अख्तर का नाम भी जुड़ गया है। दरअसल, अब जावेद अख्तर ने ट्विटर के जरिए शेखर कपूर को जवाब दिया है और कहा है कि इस ऑरिजनल मिस्टर इंडिया में सब मैंने दिया है और ये फिल्म आपका आइडिया नहीं है।

दरअसल, सबसे पहले अली अब्बास जफर अली अब्बास जफर ने ट्विटर पर फिल्म की घोषणा की थी। उन्होंने बताया था कि वो 'मिस्टर इंडिया' की ट्रिलॉजी बनाने जा रहे हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा था, 'मिस्टर इंडिया' जैसी महान ट्रिलॉजी के लिए ज़ी स्टूडियोज के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं। हर किसी के प्यारे, इस आइकॉनिक कैरेक्टर (मिस्टर इंडिया) की कहानी को आगे ले जाना एक बड़ी जिम्मेदारी है। अभी स्क्रिप्ट पर काम कर रहा हूं और कास्ट फाइनल नहीं हुई है। एक ड्राफ्ट बन जाने के बाद कास्टर पर काम शुरू होगा।'

अली अब्बास जफर के इस ऐलान के बाद शेखर कपूर ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी और उन्हें यह फैसला ठीक नहीं लगा। उन्होंने ट्विटर पर एक ट्वीट के जरिए आपत्ति दर्ज की और कहा, 'फिल्म जिसका नाम 'मिस्टर इंडिया 2' है के बारे में न मुझे किसी ने बताया न पूछा। मैं सिर्फ इतना अंदाज लगा सकता हूं कि मेकर्स इसे हिट बनाने के लिए मेरी फिल्म के नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं। फिल्म के असली मालिक से इजाजत लिए बिना कोई भी कहानी या किसी किरदार का इस्तेमाल नहीं कर सकता। इसके बाद भी उन्होंने ट्वीट किए।

शेखर कपूर की ओर से आपत्ति दर्ज करवाने के बाद इस मामले में जावेद अख्तर की एंट्री हुई है और उन्होंने कहा है कि ये फिल्म आपका आइडिया नहीं थी। उन्होंने ट्विटर के जरिए लिखा, 'शेखर साहब, स्टोरी, सिचुएशन, सीन्स, किरदार, डायलॉग्स, लिरिक्स और यहां तक कि टाइटल तक आपका नहीं है। ये सब मैंने आपको दिया है। हां, आपने इसे बहुत अच्छे तरीके से एग्जिक्यूट किया, लेकिन इस फिल्म पर मुझसे ज्यादा आपकी दावेदारी कैसे हो सकती है? ये आपका आइडिया नहीं था। ये आपका सपना नहीं था। 

बता दें कि इस मामले में एक्ट्रेस सोनम कपूर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने भी वही बात कही कि फिल्म की घोषणा करने से पहले किसी ने भी उनके पापा अनिल कपूर से नहीं पूछा।

Posted By: Mohit Pareek

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस