मुंबई। नवोदित अभिनेत्री जाह्रवी कपूर Janhvi Kapoor एक के बाद एक फ़िल्में साइन करती जा रही हैं। अब वो राजकुमार राव Rajkummar Rao के साथ नयी फ़िल्म 'रूह आफजा'  Roohafza के लिए चर्चा में हैं। इससे पहले जाह्रवी कपूर धड़क में नज़र आ चुकी हैं साथ ही वो गुंजन सक्सेना की बायोपिक और करण जौहर की फ़िल्म तख्त का भी हिस्सा हैं।

श्रीदेवी और बोनी कपूर की बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर बीते साल लगातार चर्चा में रहीं हैं। जाह्नवी कपूर ही नहीं उनकी छोटी बहन ख़ुशी कपूर को भी इस दौरान लगातार हेडलाइन में जगह मिलती रही और अब तो ख़ुशी कपूर के डेब्यू की ख़बरें भी आने लगी हैं। दिलचस्प यह भी है कि हाल के वर्षों में बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार सिस्टर्स का नाम सामने आया है जिन्होंने अपनी बड़ी बहन के साथ रहकर, सीखकर स्टारडम का पहला स्वाद चखा या सुर्ख़ियों में आईं।

जाह्नवी कपूर-ख़ुशी कपूर 

जाह्नवी कपूर की छोटी बहन ख़ुशी कपूर की बात ज्यादा हुई क्योंकि अब सोशल मीडिया एक बड़ा प्लेटफोर्म है और तमाम सेलेब्स वहां मौजूद हैं। जहां उनके फैंस उनको फॉलो करते हैं और उनसे जुड़ी कई बातें जान लेते हैं। तो जाह्नवी कपूर की तरह उनकी छोटी बहन ख़ुशी कपूर को भी काफी लोकप्रियता मिली और लोग उसे जानने लगे।

इसी कड़ी में कटरीना कैफ़ की छोटी बहन इज़ाबेल कैफ़ का नाम भी लिया जा सकता है जो जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं। इज़ाबेल ने भी अपनी खूबसूरती से सबका ध्यान खींचा है। सोशल मीडिया पर भी इज़ाबेल बेहद सक्रिय हैं और लगातार अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

कटरीना कैफ़-इज़ाबेल कैफ़

कृति सनोन-नुपुर सनोन

कृति सनोन की छोटी बहन नुपुर सनोन ने भी पिछले साल सभी का ध्यान खींचा। कृति भी अक्सर अपनी बहन के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर डालती रही हैं। कृति अपनी फैन फॉलोविंग का इस्तेमाल अपनी बहन को प्रमोट करने के लिए भी कर रही हैं और अब तो ख़बर है कि नुपुर भी अपना बॉलीवुड का सफ़र शुरू करने वाली हैं।

यामी गौतम-सुरीली गौतम

बॉलीवुड की काबिल अभिनेत्री यामी गौतम की छोटी बहन सुरीली ने भी मीडिया का ध्यान खींचा है और अब लोग उन्हें भी जानने लगे हैं। यामी भी सुरीली के साथ लगातार तस्वीरें शेयर करती रहती हैं और वो भी काफी पॉपुलर हैं।

सोनम कपूर–रिया कपूर

सोनम कपूर की बहन रिया कपूर ने भी अपने काम से पिछले साल सबका ध्यान खींचा। रिया पिछले साल आई फ़िल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ में सह-निर्माता और स्टाइलिस्ट के रूप में जुडी रहीं।

काजोल-तनीषा मुखर्जी

अभिनेत्री काजोल की बहन तनीषा को भी लाइमलाईट में रहना आता है। तनीषा लगातार सोशल मीडिया पर अपनी स्टाइलिश तस्वीरें शेयर करती रहती हैं और सोशल मीडिया की तो वो जैसे स्टार हैं। 

शिल्पा शेट्टी– शमिता शेट्टी

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी ने भी अपने स्टाइल और हाल ही में आई कुछेक वेब शो से चर्चा में बनी रहती हैं। शमिता ने बॉलीवुड फ़िल्में भी की हैं लेकिन, उन्हें वो स्टारडम नहीं मिला जो शिल्पा को हासिल है!

कंगना रनौत-रंगोली

कंगना रनौत की बहन रंगोली को भी आज सब जानते हैं। हर मुद्दे पर कंगना के सपोर्ट में रंगोली खुलकर बोलती  रही हैं और रंगोली इस वजह से भी लगातार सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं।

करिश्मा-करीना मलाइका-अमृता

इस लिस्ट में करिश्मा कपूर और उनकी छोटी बहन करीना कपूर के अलावा मलाइका और अमृता अरोड़ा का नाम भी शामिल है। करिश्मा अपने दौर की टॉप की अभिनेत्री रही हैं तो करीना की भी गिनती आज टॉप की अभिनेत्रियों में की जाती है। 

इन सभी के अलावा और बहनों की जोड़ियों में पूजा भट्ट और आलिया भट्ट का नाम लिया जा सकता है। कुछ बहनें तो ऐसी हैं जिन्होंने अपनी दीदी से भी ज्यादा नाम कमाया तो कुछ वैसा कारनामा नहीं कर पायीं। लेकिन, यह कहना गलत नहीं होगा कि बॉलीवुड में इन बड़ी बहनों की तरह उनकी छोटी बहनें भी सभी का ध्यान खींचने में सफल रही हैं। 

यह भी पढ़ें: बेटी ट्विंकल खन्ना के साथ ऑटो रिक्शा से सैलून पहुंची डिंपल कपाड़िया, तस्वीरों में देखें टशन

Posted By: Hirendra J

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस