Move to Jagran APP

जागरण ग्रुप की गुजराती वेबसाइट का बमन ईरानी ने किया लोकार्पण, अब जानो 'मिजाज गुजरातनो'

गुजराती मिड डे वेबसाइट पर मिड डे गुजराती समाचार पत्र के सारे कंटेंट के अलावा गुजरात पॉलिटिक्स, बिज़नेस, एंटरटेनमेंट पर आधारित काफ़ी कुछ एक्सक्लूसिव कंटेंट भी उपलब्ध रहेगा।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 03:25 PM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2019 03:25 PM (IST)
जागरण ग्रुप की गुजराती वेबसाइट का बमन ईरानी ने किया लोकार्पण, अब जानो 'मिजाज गुजरातनो'

मुंबई। जागरण प्रकाशन लिमिटेड की डिजिटल विंग जागरण न्यू मीडिया ने एक नये अध्याय की शुरुआत करते हुए गुजराती भाषा के न्यूज़ पोर्टल 'गुजराती मिड डे डॉट कॉम' को लांच किया। गुजराती भाषियों के लिए समर्पित इस वेबसाइट का लोकार्पण वेटरन एक्टर और थिएटर पर्सनैलिटी बमन ईरानी के हाथों हुआ।

loksabha election banner

इस वेबसाइट के ज़रिए मुंबई के दूसरे सबसे अधिक पढ़े जाने वाले गुजराती समाचार पत्र 'मिड डे गुजराती' ने डिजिटिल दुनिया में प्रवेश ले लिया है। गुजराती मिड डे के मुंबई ऑफ़िस में हुए इस लोकार्पण कार्यक्रम में बमन ने अपनी वाक पटुता और अनोखे अंदाज़ से अलग ही समां बांधा।

बमन ईरानी ने इस नई पहल के लिए गुजराती मिड डे की टीम को शुभकामनाएं दीं और उन्हें बेहतरीन काम करने के लिए प्रेरित किया। बमन ने कहा, ''मिड डे परिवार के साथ वो इस ख़ास मौक़े पर मौजूद रहकर बेहद ख़ुश हैं। गुजराती दुनिया में सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषाओं में से एक है और यह गर्व की बात है कि इस वेबसाइट के ज़रिए मिड डे दुनियाभर में इस गुजराती भाषी समुदाय के बीच बड़े स्तर पर पहुंच सकेगा।''

 

उन्होंने आगे कहा कि गुजराती लोगों को अपनी संस्कृति पर बहुत गर्व होता है और यह वेबसाइट एक आम गुजराती में इसी भावना को अपने कंटेंट के माध्यम से पोषित करेगी। 

जागरण न्यू मीडिया के सीईओ भरत गुप्ता ने गुजराती मिड डे डॉट कॉम की लांचिंग पर स्थानीय भाषाओं में कंटेंट में अहमियत पर ज़ोर देते हुए कहा, ''भारत में आज डिजिटल कंटेंट के प्रसार में स्थानीय भाषाएं अहम भूमिका निभा रही हैं। जागरण न्यू मीडिया देश का सबसे पसंदीदा डिटजिटल कंटेंट प्लेटफॉर्म बनने के लिए प्रतिबद्ध है और यही वजह है कि हिंदी और अंग्रेजी के साथ स्थानीय भाषाएं भी हमारी प्राथमिकता में शामिल हैं। गुजराती मिड डे डॉट कॉम की लांचिंग के साथ, हम गुजराती भाषा में कंटेंट कन्ज़्यूम करने वाले पाठकों को उनका पसंदीदा कंटेंट देंगे।''

जागरण डिजिटल की सीओओ रचना कंवर ने वेबसाइट की संरचना पर रौशनी डालते हुए कहा, ''गुजराती इस दुनिया की सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषाओं में से एक है, जिसे 55 मिलियन से अधिक लोग बोलते और पढ़ते हैं। गुजराती मिड डे की लांचिंग के साथ हमने इसी पाठक वर्ग तक पहुंचने की कोशिश की है, जो भारत में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में फैली हुई है। इस वेबसाइट के माध्यम से गुजराती समुदाय के लोगों को रियल टाइम में न्यूज़ देने के साथ उनकी सभ्यता और संस्कृति से जोड़कर रखने वाला कंटेंट क्रिएट किया जाएगा। 

उन्होंने आगे बताया कि इस वेबसाइट का मुख्य फोकस राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों के अलावा गुजरात और मुंबई के स्थानीय कंटेंट पर भी रहेगा। 

गुजराती मिड डे डॉट कॉम में यह सब मिलेगा

गुजराती मिड डे वेबसाइट पर मिड डे गुजराती समाचार पत्र के सारे कंटेंट के अलावा गुजरात पॉलिटिक्स, बिज़नेस, एंटरटेनमेंट (धॉलीवुड और बॉलीवुड) पर आधारित काफ़ी कुछ एक्सक्लूसिव कंटेंट भी उपलब्ध रहेगा। मनोज जोशी, भव्या गांधी, अपरा मेहता, जेडी मजीठिया, संजय गोरड़िया, पंकज उधास, मोटिवेशनल स्पीकर संजय रावल और लेखक प्रवीण सोलंकी वेबसाइट के लिए नियमित रूप से कॉलम लिखेंगे। फूड, लाइफ़स्टाइल, प्लेसेज़, कल्चर और स्थानीय ज़रूरत के हिसाब से भी कंटेंट गुजराती पाठकों के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा। वेबसाइट की डिज़ाइनिंग गुजराती संस्कृति और रूह को ज़हन में रखते हुए की गयी है, ताकि पढ़ने वाला इससे जुड़ाव महसूस करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.