Move to Jagran APP

ऑनलाइन पायरेसी को लेकर इरफान खान ने कही है ये बड़ी बात

इरफान की फिल्म मदारी इसी शुक्रवार (22 जुलाई) को रिलीज हो रही है। बुधवार को मुंबई में फिल्म की स्क्रीनिंग हुई। इस दौरान इरफान ने खुलकर पायरेसी पर बात की।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 21 Jul 2016 01:39 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jul 2016 02:03 PM (IST)

मुंबई। पायरेसी पहले ही बॉलीवुड फिल्मों के लिए एक खतरा थी, लेकिन अब इंटरनेट पायरेसी ने इस समस्या को और गहरा कर दिया है। इरफान खान के मुताबिक ऑनलाइन पायरेसी इस वक्त बॉलीवुड फिल्मों के लिए सबसे बड़ा खतरा है।

loksabha election banner

इरफान की फिल्म मदारी इसी शुक्रवार (22 जुलाई) को रिलीज हो रही है। बुधवार को मुंबई में फिल्म की स्क्रीनिंग हुई। इस दौरान पायरेसी पर बात करते हुए इरफान ने कहा- “ये बहुत बड़ा खतरा है, सबसे बड़ा खतरा। जिस तरह से फिल्में ऑनलाइन लीक हो रही हैं, पायरेसी हॉलीवुड (फिल्मों) से भी बड़ा खतरा है। मैं चाहता हूं, कि देश के सभी हिस्सों के फिल्ममेकर्स एकजुट होकर सरकार से इसे रोकने की गुजारिश करें।”

इसे भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण ने किया खुलासा, कब कर रही हैं रणबीर सिंह से शादी

बॉलीवुड में अक्सर ये सवाल उठाया जाता रहा है, कि जिस रफ्तार से हॉलीवुड फिल्में देश में रिलीज हो रही हैं, उसे देखते हुए बॉलीवुड फिल्मों का भविष्य अच्छा नहीं है, लेकिन अब ऑनलाइन पायरेसी उससे भी बड़ा खतरा लगने लगा है। 22 जुलाई को ही रिलीज हो रही रजनीकांत की फिल्म कबाली भी पायरेसी की शिकार हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें: रिलीज से पहले विवादों में फंसी टाइगर श्रॉफ की फिल्म 'अ फ्लाइंग जट'

इससे पहले ग्रेट ग्रैंड मस्ती को पायरेसी की वजह से काफी नुकसान उठाना पड़ा था। फिल्म की सेंसर कॉपी रिलीज से करीब एक हफ्ता पहले ही कुछ साइट्स पर उपलब्ध थी, जिसके चलते मेकर्स ने ग्रेट ग्रैंड मस्ती की रिलीज एक हफ्ता पहले खिसका दी थी। इस साल सलमान खान की फिल्म सुल्तान और शाहिद कपूर की उड़ता पंजाब भी रिलीज से पहले ऑनलाइन लीक हो चुकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.