Move to Jagran APP

Irrfan Khan के निधन के बाद बोले बड़े भाई, ‘भाईजान वहां हमारी मां से मिलने गए हैं’

Irrfan Khan Last Words भाईजान अपनी मां से मिलने ऊपर गए हैं... ये कहना है इरफान खान के छोटे भाई इमरान खान का।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 09:12 AM (IST)
Irrfan Khan के निधन के बाद बोले बड़े भाई, ‘भाईजान वहां हमारी मां से मिलने गए हैं’
Irrfan Khan के निधन के बाद बोले बड़े भाई, ‘भाईजान वहां हमारी मां से मिलने गए हैं’

नई दिल्ली, जेएनएन। 'भाईजान अपनी मां से मिलने ऊपर गए हैं...' ये कहना है इरफान खान के छोटे भाई इमरान खान का। 29 अप्रेल 2020 को सिनेमा जगत का ऐसा सितारा हमें छोड़कर चला गया जिसकी कमी कोई पूरी नहीं कर सकता। कल इरफान खान हमेशा के लिए इस दुनिया से रुख़्सत हो गए।

loksabha election banner

मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। इरफान के निधन की खबर जैसे ही बाहर आई मानो पूरे देश में मातम सा छा गया। आम लोगों से लेकर, बॉलीवुड, हॉलीवुड, साउथ इंडस्ट्री, टीवी इंडस्ट्री, राजनेता तक... हर कोई शोक में डूबा था। हर किसी को उनके जाने का सदमा लगा था। कोरोना वायरस की वजह से उनकी अंतिम यात्रा में ज्यादा लोग तो शामिल नहीं हो पाए, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

इरफान के निधन के बाद उनके भाई का बयान आया है जो काफी भावुक करने वाला है। इटी टाइम्स से बात करते हुए इमरान ने कहा, ‘ऐसा लगता है भाईजान हमारी मां को दफना नहीं पाए थे, उनसे आखिरी बार मिल नहीं पाए थे, इसलिए वो उनसे मिलने वहां चले गए। वो कहते थे फिक्र ना करो मैं आऊंगा’।

इमरान ने बताया, ‘उन्हें पतंग उड़ाना बहुत पसंद था। वो दिसंबर में हमें कॉल कर के कहते थे कि हम ढेरा सारी पतंग और मांझा खरीदकर रख लें। घर आने के बाद जब उन्हें हमारी खरीदी हुई पतंग पसंद नहीं आती थीं तो वो खुद जाते थे अपनी पसंद की पतंग खरीदने’।

इरफान के छोटे भाई सलमान खान ने बताया, ‘जब कैंसर की वो डायग्नोज्ड (Diagnosed) पर थे तब भी बहुत जिंदादिली से हर मुश्किल का सामना कर रहे थे। कैंसर से जूझने के दौरान भी वो हमें अक्सर कॉल करते थे और हमारी हौंसलाअफज़ाई करते थे’।

आपको बता दें कि 26 अप्रेल को ही इरफान की मां का निधन हुआ था। खुद की तबीयत खराब और लॉकडाउन की वजह से इरफान अपनी मां की अंतिम यात्रा में शामिल नहीं हो पाए थे। और चार दिन बाद 29 अप्रेल को इरफान भी इस दुनिया से चले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.