Move to Jagran APP

क्यों Irrfan Khan की परफॉर्मेंस की तारीफ नहीं करती थीं पत्नी सुतापा सिकदर? जानें असली वजह

Sutapa Sikdar On Irrfan Khan Performance यूं तो दिवंगत अभिनेता इरफान खान ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी पत्नी सुतापा सिकदर को एक्टर का कौन सा परफॉर्मेंस सबसे अच्छा लगा था। यहां जानिए।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthPublished: Sun, 28 May 2023 12:09 PM (IST)Updated: Sun, 28 May 2023 12:09 PM (IST)
क्यों Irrfan Khan की परफॉर्मेंस की तारीफ नहीं करती थीं पत्नी सुतापा सिकदर? जानें असली वजह
Irrfan Khan got emotional when his wife Sutapa Sikdar praised his performance- Photo/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Sutapa Sikdar On Irrfan Khan Best Performance: हिंदी सिनेमा के दिवंगत अभिनेता इरफान खान ने अपने तीन दशक के करियर में बड़े पर्दे पर कई दमदार किरदार निभाए हैं, जिसे उनके फैंस से लेकर क्रिटिक्स तक सभी ने पसंद किया, लेकिन उनकी पत्नी सुतापा सिकदर ने 2012 तक कभी भी उनकी परफॉर्मेंस की तारीफ नहीं की थी। हालांकि, 'पान सिंह तोमर' (Paan Singh Tomar) को देखने के बाद सुतापा अपने पति की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाईं।

loksabha election banner

इरफान खान की परफॉर्मेंस की क्यों तारीफ नहीं करती थीं सुतापा?

किताब 'इरफान खान: ए लाइफ इन मूवीज' (Irrfan Khan: A Life In Movies) 7 जून 2023 को लॉन्च किया जाएगा। इस बुक में सुतापा सिकदर ने इरफान की परफॉर्मेंस पर एक बयान दिया था। पीटीआई के मुताबिक, सुतापा ने कहा था-

"मैंने तब तक ये नहीं कहा, 'अरे वाह क्या कमाल कर दिया तूने!' जब तक मैंने इसे महसूस नहीं किया। जैसे पान सिंह तोमर में, मुझे लगता है कि उन्होंने उस किरदार को जीया है और मैं उनकी परफॉर्मेंस देख रो पड़ी और वह भी रो दिए, क्योंकि उन्होंने कहा कि यह पहली बार है, जब मैंने उनकी परफॉर्मेंस की तारीफ की।"

सुतापा की नजर में ये हैं इरफान की बेस्ट परफॉर्मेंस

सुतापा ने बुक में इरफान के करियर के सबसे बेस्ट परफॉर्मेंस के बारे में बताया है। उनके मुताबिक, इरफान की सबसे अच्छी परफॉर्मेंस अमेरिकन टीवी सीरीज 'ट्रीटमेंट', 'करीब करीब सिंगल' और 'मकबूल' में थी। उनका मानना है कि इरफान ने इन फिल्मों में इतना अच्छा काम किया कि उन्होंने अपने आइडल स्टार नसीरुद्दीन शाह को भी पीछे छोड़ दिया।

Irrfan Khan with wife- photo/instagram

क्या करती हैं इरफान खान की पत्नी?

इरफान खान की पत्नी सुतापा एक फिल्म राइटर हैं। उनके बेटे बाबिल खान (Babil Khan) ने हाल ही में फिल्म 'कला' से बॉलीवुड में कदम रखा और उन्हें आईफा 2023 में बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड भी मिला। बता दें कि, इरफान खान अब इस दुनिया में नहीं हैं। 29 अप्रैल 2020 को उनका कैंसर के चलते निधन हो गया था।

Irrfan Khan with son- photo/instagram

इरफान खान की फिल्में

इरफान खान ने अपने करियर की शुरुआत 1988 में आई फिल्म 'बॉम्बे सलाम' से की थी। वह 'लाइफ ऑफ पाई', 'अंग्रेजी मीडियम', 'हिंदी मीडियम', 'द लंचबॉक्स', 'पीकू', 'ब्लैकमेल' और 'बिल्लू' जैसी फिल्मों में काम किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.