Move to Jagran APP

निधन से पहले इरफान खान ने किया था ये आखिरी ट्वीट, लिखा था- 'मैं अंदर से बहुत इमोशनल हूं, लेकिन...'

29 अप्रैल 2020 को इरफान खान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। इरफान खान ने बॉलीवुड ही नहीं ​बल्कि हॉलीवुड तक की फिल्म में काम किया है। उनकी पहली फिल्म साल 1988 में आई सलाम बॉम्बे थी। इस फिल्म को मीरा नायर ने डायरेक्ट किया था।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 05:18 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 07:51 AM (IST)
निधन से पहले इरफान खान ने किया था ये आखिरी ट्वीट, लिखा था- 'मैं अंदर से बहुत इमोशनल हूं, लेकिन...'
Photo Credit- Irrfan Khan Instagram Photo Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर इरफान के निधन को कल यानी 29 अप्रैल को एक साल पूरे हो जाएंगे। उनके निधन के इतने महीनों बाद भी फैंस और उनके परिवार को उनकी मौत पर यकीन कर पाना काफी मुश्किल हो रहा है। इरफान के निधन की खबर ने पूरे देश को सदमे में ला दिया था। फैंस और उनके करीबी आज भी उन्हें याद करके उनसे जुड़ी यादें शेयर करते रहते हैं। इरफान ने अपने निधन से करीब एक महीने पहले एक लास्ट ट्वीट किया था, जो काफी इमोशनल कर देने वाला था।

loksabha election banner

इरफान खान की आखिरी फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' सिनेमा घरों में 13 मार्च रिलीज हुई थी। इस फिल्म में हमेशा की तरह ही उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। फिल्म में इरफान खान सिंगल पैरेंट की भूमिका में थे। इस फिल्म जरिए इरफान खान ने कैंसर को मात देकर बॉलीवुड में वापसी किया था। इसी फिल्म में अपने रोल को लेकर ही इरफान ने अपना आखिरी ट्रवीट किया था। उन्होंने इसमें अपनी एक फोटो शेयर किया था। इस फोटो पर लिखा था, ‘मैं अंदर से बहुत इमोशनल हूं लेकिन बाहर से खुश हूं।'  वहीं इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘मिस्टर चंपक की मन: स्थिति ऐसी है कि अंदर का प्यार यह सुनिश्चित करता है कि बाहर भी वैसा ही दिखे।' इरफान का ये आखिरी ट्वीट 12 अप्रैल 2020 का है। 

 

आपको बता दें कि 29 अप्रैल, 2020 को इरफान खान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। इरफान खान ने बॉलीवुड ही नहीं, ​बल्कि हॉलीवुड तक की फिल्म में काम किया है। उनकी पहली फिल्म साल 1988 में आई 'सलाम बॉम्बे' थी। इस फिल्म को मीरा नायर ने डायरेक्ट किया था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों 'कमाल की मौत', 'दृष्टि', 'एक डॉक्टर की मौत', 'कसूर', 'हासिल', 'तुलसी', 'पीकू', 'अंग्रेज़ी मीडियम' 'पान सिंह तोमर', 'द लंचबॉक्स', 'तलवार', 'लाइफ ऑफ पाई', 'मुंबई मेरी जान', 'साहेब बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स', 'हिंदी मीडियम', 'मकबूल' जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग का दम दिखाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.